Friday, Apr 26 2024 | Time 17:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीहोर जिले में पंचायत चुनाव में 77.90 प्रतिशत मतदान

सीहोर, 25 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के पहले चरण में जिले की सीहोर जनपद में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान किया गया।
मतदान में अपना मताधिकार का उपयोग करने महिलाओं और बुजुर्गों तथा युवाओं में भी भारी उत्साह देखा गया। लोकतंत्र के इस महापर्व पर सभी मतदान केंद्रों में मतादाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखी गई। मतदान स्थल पर महिलाए भी बड़ी संख्या में वोट डालने मतदान केंद्र पर पहुंची। मतदान समाप्ति तक 77.90 प्रतिशत मतदान हुआ।
पंचायत चुनाव के पहले चरण में सीहोर जनपद की 154 ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिए 411 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने मतदान किया।
कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर और एसपी मयंक अवस्थी ने निरंतर मतदान केंद्रों का भ्रमण कर चल रहे मतदान की कार्यवाही का जायजा लिया। साथ ही जिला पंचायत सीईओ हर्ष सिंह एवं अपर कलेक्टर श्रीमती गुंचा सनोबर ने भी ग्राम लसूड़िया सहित अन्य मतदान केंद्रों पर मतदान कार्यवाही का निरीक्षण किया।
सीहोर जनपद के ग्राम महुआखेड़ी निवासी 100 वर्षीय रेशम बाई ने पंचायत चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग किया। रेशम बाई ने कहा कि अपने गांव की सरकार बनाने के लिए जब मैं 100 साल की उम्र के बाद भी मतदान करने आ सकती हूं, तो सभी को अवश्य मतदान करना चाहिए।
सं नाग
वार्ता
image