Friday, Apr 26 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


धोखाधड़ी के मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

रतलाम, 21 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में एक सेवानिवृत महिला के साथ धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली।
पुलिस सूत्रों के अनुसार झाबुआ जिले की राणापुर तहसील के ग्राम बन निवासी श्रीमती मंजुला सिसौदिया अपने पुत्र के लिए रतलाम में एक मकान क्रय करना चाहती थी। मकान खरीदने के लिए श्रीमती सिसौदिया ने प्रापर्टी ब्रोकर महेश पोरवाल से सम्पर्क किया। महेश पोरवाल ने श्रीमती सिसौदिया के पुत्र सचिन को एक मकान दिखाया। मकान का सौदा 24 लाख रुपये.में तय हुआ और इसके लिए श्रीमती सिसौदिया ने साढे पांच लाख रुपये का अग्र्रिम भुगतान प्रापर्टी ब्रोकर महेश पोरवाल के माध्यम से ईश्वर लाल सेन और उनकी पत्नी श्रीमती मंजू को किया गया। यह सौदा करवाने के नाम पर प्रापर्टी ब्रोकर महेश पोरवाल को इक्कीस हजार रुपये का भुगतान किया गया था।
पुलिस के अनुसार जब श्रीमती सिसौदिया ने मकान की रजिस्ट्री करवाने को कहा तो सेन दम्पत्ति टालमटोल करने लगे। कई प्रयासों के बाद भी वे मकान की रजिस्ट्री कराने को तैयार नहीं हुए और ना ही अग्र्रिम के रुप में लिए गए साढे पांच लाख रुपये लौटाए। इस मामले में न्यायालय ने तीनो आरोपियों के विरुद्ध धोखाधडी और आपराधिक षडयंत्र रचने का आपराधिक प्रकरण दर्ज करने का आदेश दिया। तीनो आरोपियों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कर उनकी खोजबीन प्रारंभ कर दी है।
सं नाग
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image