Friday, Apr 26 2024 | Time 17:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पत्नी और दो बच्चों को मारकर घर पर दफनाया शव बरामद

रतलाम, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम में एक रेलकर्मी द्वारा दो महीने पहले अपनी दूसरी पत्नी और दो मासूम बच्चों की हत्या कर उनके शवों को घर के भीतर ही दफना दिया था, जिसे आज शाम पुलिस ने हत्यारे के घर की खुदाई कर बरामद कर लिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के नेतृत्व में भारी पुलिस बल विंध्यवासिनी टाउनशिप में पहुंचा और टाउनशिप में बिलकुल पीछे की तरफ रहने वाले रेलकर्मी सोनू तलवडे के घर जाकर घर की खुदाई प्रारंभ करवाई गई। तब तक किसी को ये पता नहीं था कि आखिर पुलिस क्या चाहती है। कुछ ही देर की खुदाई के बाद घर के फर्श के नीचे से एक महिला की लाश बरामद हुई और फिर दो बच्चों की लाशें भी बरामद हो गई। ये शव हत्यारे सोनू तलवडे की पत्नी निशा और उसके चार वर्षीय पुत्र तथा सात वर्षीय पुत्री के थे।
हत्यारे सोनू ने अपने एक साथी बंटी कैथवास के साथ मिल कर करीब दो महीने पहले इन तीनों की हत्या कर दी थी और तीनों शवों को घर में ही दफना दिया था।
घटनास्थल पर मौजूद मीडियाकर्मियों को जानकारी देते हुए एसपी श्री तिवारी ने बताया कि आरोपी सोनू की पत्नी और बच्चे पिछले दो महीनों से लगातार गायब थे। आसपास के लोगों से पुलिस को यह खबर लगी थी कि मामले में कुछ संदिग्धता है। इस पर पुलिस ने गोपनीय तरीके से जांच प्रारंभ की। आसपास के लोगों को भी आरोपी पत्नी और बच्चों के बारे में भ्रामक जानकारियां देता रहता था।
गोपनीय तरीके से करवाई जांच के बाद पुलिस को ऐसे तथ्य मिले जिससे पता चला कि आरोपी सोनू ने अपनी पत्नी और बच्चों की हत्या कर दी है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को बुलाकर उससे कडी पूछताछ की, तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया और उसने बताया कि उसने तीनों शव मकान में ही दफना दिए हैं। उसने बताया कि उसकी पत्नी से उसका अक्सर विवाद होता रहता था, इसी से तंग आकर उसने पत्नी और बच्चों की हत्या कर दी। आरोपी सोनू से सारी जानकारियां मिलने के बाद आज पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसके घर की खुदाई करवाई तो तीनों शव बरामद हो गए।
आरोपी कितना नृशंस हत्यारा है कि वह अपनी पत्नी और बच्चों की हत्या करने के बाद जहां शव दफनाए थे, वहीं बडे आराम से रह रहा था और उसका खानपान भी वही चल रहा था। आरोपी सोनू तलवडे रेलवे में गैैंगमेन के रुप में कार्यरत है और उसने विंध्यवासिनी टाउन शिप का यह मकान करीब दो वर्ष पहले ही खरीदा था। दीनदयाल नगर पुलिस ने इस मामले में हत्या का आपराधिक प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
सं बघेल
वार्ता
image