Friday, Apr 26 2024 | Time 18:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कल-कल बहती रहे माँ नर्मदा:शिवराज

जबलपुर, 25 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नर्मदा मैया निर्मल, कल-कल, छल-छल बहती रहें यह हमारा सामाजिक दायित्व भी है। इसको हम निभाएंगे। नर्मदा मैया के प्रति स्वच्छता सभी बनाए रहें। हमारा प्रयत्न यह है कि संस्कारधानी स्वच्छ रहे। लगातार प्रगति और विकास करता रहे। नर्मदा मैया की कृपा जबलपुर पर बनी रहे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान आज जबलपुर में नर्मदा तट उमाघाट ग्वारीघाट में नर्मदा महाआरती में शामिल हुए।
नर्मदा तट ग्वारीघाट में पिछले 11 साल से चल रही नर्मदा महाआरती में दो दिवसीय नगर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री अपने व्यस्ततम कार्यक्रम के दौरान तय समय पर ग्वारीघाट पहुँचे। सबसे पहले आचार्यों द्वारा नर्मदा अष्टक का पाठ किया गया। इसके बाद महाआरती की गई। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नर्मदा पूजन कर महाआरती की। नर्मदा महाआरती के संयोजक पंडित ओमकार दुबे ने पूजन कराया।
महाआरती के बाद नन्हीं बालिका तेजस्वनी दुबे ने नर्मदा तटों को स्वच्छ रखने के लिए उपस्थित लोगों को शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री से तेजस्वनी ने कहा कि उसने पूर्व में उनके समक्ष शपथ दिलाई थी। तभी से वह यह कार्य प्रतिदिन कर रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने खुशी जताते हुए कहा कि तेजस्वनी यहाँ की ब्रांड एंबेसडर है, जो अभी तक लगभग 30 लाख लोगों को नर्मदा को स्वच्छ रखने की शपथ दिला चुकी है।
महाआरती के बाद नर्मदा की जलधारा में लेजर-शो की किरणें आकर्षण का केंद्र रही। लेजर-शो में नर्मदा से संबंधित दृश्यों को देख कर लोग रोमांचित हो रहे थे। इस दौरान लोगों को आकर्षक आतिशबाजी भी देखने को मिली। सांसद राकेश सिंह, राज्य सभा सदस्य श्रीमती सुमित्रा बाल्मीकि, स्वामी राघवदेवाचार्य, मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डा. जितेंद्र जामदार, विधायक अजय विश्नोई, विधायक अशोक रोहाणी सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे।
नाग
वार्ता
image