Thursday, May 9 2024 | Time 03:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


धर्मगुरु के आगमन से पहले जर्जर सड़क को समाज के लोगों ने किया मरम्मत

बड़वानी 04 मई (वार्ता): दाऊदी बोहरा समाज के धर्मगुरु तथा प्रदेश के अतिथि सैयदना साहब के बड़वानी आगमन को लेकर समाज के लोगों ने 100 मीटर की खराब सड़क को स्वयं के व्यय सुधार कर आवागमन के लिए सुचारू किया है।
समाज के अब्बास अली ने बताया कि मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला मुख्यालय के बाहरी हिस्से नवलपुरा में स्थित भिलट देव मंदिर क्षेत्र से 6 मई को सैयदना साहब धार जिले के कुक्षी से बड़वानी नगर में प्रवेश करेंगे। इस मार्ग पर 100 मीटर का हिस्सा बेहद खराब है इसलिए समाज जनों ने स्वयं के व्यय से मुरुम डाल कर दुरुस्त करने का निर्णय लिया।
उन्होंने कहा कि सैयदना साहब के साथ करीब 80 गाड़ियों का काफिला रहेगा और उन्हें दिक्कत नहीं हो, इसलिए वह इस मार्ग को चलने लायक बना रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इस मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे होने के चलते कई दुर्घटनाएं हुई हैं और लोग घायल हुए हैं। इस मार्ग पर बड़वानी का प्रसिद्ध भिलट देव मंदिर भी है जहाँ नाग पंचमी पर काफी श्रद्धालु दर्शन हेतु पहुंचते हैं। इस सड़क के लिए कई बार शासन स्तर पर निवेदन किए गए हैं।
जूजर हुसैन ने बताया कि आज दिन भर काम करवा कर गड्ढे भर दिए गए हैं ताकि आवागमन में दिक्कत ना हो। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शासकीय मदद नहीं ली गई।
नगर पालिका बड़वानी के सहायक यंत्री रवि राठौर ने बताया कि दरअसल उक्त सड़क मार्ग भिलट देव मंदिर से आनंद कारज भवन तक 12 सौ मीटर स्वीकृत हो चुका है, और इसके संबंध में अन्य प्रक्रियाएं भी पूरी कर ली गई है। शीघ्र ही उक्त सड़क मार्ग का निर्माण आरंभ होगा।
सं नाग
वार्ता
image