Monday, Apr 29 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उमा की नड्डा से अपील, दो साल चुनाव ना लड़ने का कारण करें सार्वजनिक

भोपाल, 07 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने दो साल चुनाव नहीं लड़ने की घाेषणा करते हुए आज पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से अपील की कि वे गंगा से जुड़े कार्यों के चलते दो साल चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं और श्री नड्डा उनके चुनाव नहीं लड़ने के इस कारण की सार्वजनिक रूप से घोषणा करें।
सुश्री भारती ने यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान दावा किया कि 22 जनवरी को श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान उनके मन में विचार आया कि संभवत: उनके दृढ़निश्चय में कोई कमी रह गई, इसलिए उनके हाथों गंगा कार्य बीच में छूट गया। इसके बाद उन्होंने दो साल गंगा कार्य में जुटने और इस समयावधि में चुनाव नहीं लड़ने का संकल्प लिया।
सुश्री भारती ने दावा किया कि उन्होंने अपने इस संकल्प से पार्टी के संगठन महामंत्री बी एल संतोष को अवगत करा दिया, जिस पर श्री संतोष ने उनसे कहा कि वे सभी को इस बारे में अवगत करा देंगे। सुश्री भारती ने कहा कि इसके बाद से वो प्रतीक्षा कर रहीं थीं कि श्री नड्डा की ओर से इस संबंध में उनसे कोई संवाद हो।
सुश्री भारती ने कहा कि वे श्री नड्डा को दो दिन पहले एक मेल भी कर चुकी हैं कि उनके (सुश्री भारती जैसे) कार्यकर्ता की वरिष्ठता का सम्मान हो और सभी के सामने ये स्पष्ट कर दिया जाए कि वे क्यों चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने पार्टी के बनने से लेकर अब तक हर आंदोलन में भूमिका बनाई है। एक ऐसे व्यक्ति के आत्मसम्मान का पार्टी को ध्यान रखना चाहिए।
सुश्री भारती ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन दोनों ने सदा उनका सम्मान रखा है।
इसी क्रम में उन्होंने ये भी कहा कि वे भाजपा कभी नहीं छोड़ेंगीं। पूर्व में भी भाजपा ने उन्हें निकाला था, उन्होंने स्वयं कभी पार्टी को नहीं छोड़ा था।
गरिमा प्रशांत
वार्ता
image