Monday, Apr 29 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पहले चरण में छत्तीसगढ़ की इकलौती बस्तर सीट पर कल से शुरू होगा नामांकन

रायपुर 19 मार्च(वार्ता)लोकसभा चुनावों के लिए कल पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ छत्तीसगढ़ की इकलौती सीट बस्तर पर नामांकन प्रकिया शुरू हो जायेंगी।
राज्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने आज यहां बताया कि प्रथम चरण के लिए कल 20 मार्च को अधिसूचना जारी होगी।उन्होने बताया कि अधिसूचना जारी होने के साथ ही प्रथम चरण में बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। प्रथम चरण के लिए प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र शासकीय अवकाश दिवस को छोड़कर कार्यालयीन दिवस में सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक दाखिल कर सकते हैं।
उऩ्होने बताया कि प्रथम चरण लोकसभा निर्वाचन अंतर्गत नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 मार्च है। नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को होगी जबकि 30 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 19 अप्रैल को होंगा।
इस सीट पर भाजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया हैं जबकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नही किया हैं।इस सीट से वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज सांसद है।
साहू
वार्ता
More News
छत्तीसगढ़ में राहुल 29 अप्रैल को, खड़गे 30 अप्रैल, वाड्रा 02 मई को करेंगी प्रचार

छत्तीसगढ़ में राहुल 29 अप्रैल को, खड़गे 30 अप्रैल, वाड्रा 02 मई को करेंगी प्रचार

29 Apr 2024 | 9:22 AM

रायपुर 28 अप्रेल (वार्ता)छत्तीसगढ़ की शेष सात लोकसभा सीट पर तीसरे चरणमे सात मई को मतदान होना है और इन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

see more..
image