Thursday, May 2 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तीन हथियार तस्करों से 14 अवैध कट्टे बरामद

भिंड, 22 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले की नयागांव थाना पुलिस ने आज तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पकडे गए इन हथियार तस्करों में दो तस्कर मुरैना जिले के रहने वाले हैं। इन दोनों हथियार तस्करों से 11 कट्‌टे और दो कारतूस के अलावा एक बाइक जब्त की गयी। इधर, देहात थाना पुलिस ने भी एक हथियार तस्कर को पकडा है जिससे तीन कट्‌टे जब्त किए गए।
नगर पुलिस अधीक्षक अरुण उइके ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर अंतर्राष्ट्रीय चेकिंग नाका लगाए गए हैं। इन नाकों पर पुलिस लगातार आने जाने वालों की चेकिंग कर रही है। भिंड के नयागांव थाना प्रभारी वैभव तोमर को मुखबिर ने सूचना दी कि काले लाल रंग की बाइक पर दो युवक उत्तर प्रदेश से भिण्ड आ रहे हैं। इन बदमाशों पर अवैध हथियार बढ़ी तादाद में है। पुलिस ने मधुपुरा के पास जब इन दोनों युवकों को रोकना चाहा तो वे भाग खड़े हुए। तभी पुलिस ने दोनों को घेराबंदी कर पकड लिया।
पकडे गए इन बदमाशों के पास एक बैग था, जिसमें 11 अवैध कट्‌टे और दो कारतूस जब्त किए गए। पकडे गए दोनों हथियार तस्कर मुरैना जिले के जौरा का रहने वाले अभिषेक गुर्जर और धर्मेन्द गुर्जर बताए गए हैं। बताया गया है कि इन बदमाशों द्वारा लंबे समय से हथियार तस्करी की जा रही थी। धर्मेन्द्र गुर्जर मुरैना से आर्म्स एक्ट की धारा में फरार चल रहा है।
इधर, भिण्ड देहात थाना पुलिस ने हथियारों की फैक्ट्री लगाकर अवैध कट्‌टे तैयार करने के आरोप में भिण्ड देहात थाना क्षेत्र के बिजपुरी गांव का रहने वाला टप्पे भदौरिया की तलाश थी। पुलिस ने आरोपी को पकड लिया है। पकड़े गए आरोपी से देहात थाना पुलिस ने तीन कट्‌टे भी जब्त किए हैं। पकड़े गए सभी आरोपियों को पुलिस ने आज ही न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।
सं बघेल
वार्ता
image