Thursday, May 2 2024 | Time 16:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर जिले में चलेगा मतदाता जागरूकता अभियान

इन्दौर, 22 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में ‘चुनाव का पर्व-देश का गर्व’ के ध्येय वाक्य को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जायेगा। इस अभियान के तहत मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिये विशेष कार्यक्रम और गतिविधियां आयोजित की जायेंगी।
यह जानकारी आज यहां कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह द्वारा ली गई बैठक में दी गई। बैठक में जागरूकता अभियान के लिये विस्तृत कार्ययोजना बनाये जाने के निर्देश दिये गये। बताया गया कि जागरूकता अभियान के लिये इंदौर शहर में स्मार्ट सिटी के सीईओ दिव्यांक सिंह और ग्रामीण क्षेत्र के लिये जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इनके द्वारा समाज के प्रत्येक वर्ग की सहभागिता से जागरूकता अभियान चलाया जायेगा। इस जागरुकता अभियान के माध्यम से प्रयास किया जाएगा कि मतदान में कम से कम 5 प्रतिशत की वृद्धि हो।
बैठक में श्री सिंह ने सोशल मीडिया इन्फियूसर, एनजीओ, सामाजिक, व्यवसायिक तथा उद्योगिक संगठनों आदि का व्यापक सहयोग लेने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिये प्रत्येक मतदान केन्द्र पर वॉलेंटियर नियुक्त किये जाये। ऐसे मतदान केन्द्र जहां कम से कम 5 प्रतिशत के मतदान की बढ़ोत्तरी हुई है, वहां के वॉलेंटियर को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया जाये। उन्होंने मतदाता जागरूकता अभियान में नवाचार करने के निर्देश भी दिये हैं।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रियंका ने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के पक्ष में किया प्रचार

प्रियंका ने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के पक्ष में किया प्रचार

02 May 2024 | 3:57 PM

चिरमिरी 02 मई (वार्ता) कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कोरबा लोकसभा क्षेत्र के चिरमिरी में पार्टी उम्मीवार ज्योत्सना महंत के चुनाव प्रचार करते हुए जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी योजनाओं पर जोरदार हमला बोला और कहा कि मोदी जी पांच किलो चावल बांट रहे हैं, लेकिन देश की जनता को पांच किलो चावल नहीं बल्कि रोजगार चाहिए।

see more..
image