Friday, May 24 2024 | Time 00:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस देश को कमजोर करने का कर रही प्रयास:यादव

बड़वानी/धार, 24 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि कांग्रेस विभाजन करने वाली पार्टी है। देश मे दो प्रकार की विचार धारा हैं। एक देश को मजबूत करने वाली और दूसरी कमजोर करने वाली है। भाजपा देश को मजबूत कर रही है, वही कांग्रेस देश को कमजोर करने का प्रयास कर रही है।
डॉ यादव ने बड़वानी में सामाजिक समरसता संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इनके मनसूबे को कभी पूरा नहीं होने देंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में आज खाड़ी के देशों से भी संबन्ध मधुर हो रहे है और खाड़ी देश मे भी भगवान श्रीराम का मन्दिर बन रहा है। पड़ोसी बंग्लादेश से भी हमारे संबन्ध मधुर है, लेकिन आज का भारत दुश्मन देश पाकिस्तान को भी उसकी भाषा मे जवाब देना जानता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आप बिजली का बिल नही भरोगे तो आपके पास बार-बार नोटिस आएगा। पैनल्टी के साथ यदि भुगतान नही किया तो आपका कनेक्शन कटना तय है, इसी तरह से कांग्रेस ने अपना हिसाब नही रखा और इनका कनेक्शन कट गया तो हम क्या करें। कानून के आधार पर हम देश चलाना चाहते है, इसलिए देश के चौकीदार श्री प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि न खाऊंगा और नही खाने दूंगा। कांग्रेस पार्टी के लोग खाने में व्यस्त है और हमारी पार्टी अब चुप नही बैठेगी। कांग्रेस ने आजादी के बाद से हिन्दू और मुस्लिमों को आपस मे लड़वाया। यह वही कांग्रेस पार्टी है जिसने श्रीराम मन्दिर के मामले को हवा दी थी कि राम मंदिर बनेगा तो देश मे हिन्दू-मुस्लिमो के बीच दंगे होंगे तथा कश्मीर से धारा 370 हटेगी तो खून की नदियां बह जाएगी। लेकिन हम सौभाग्यशाली लोग हैं कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश होते देखा।
उन्होंने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में कश्मीर आज विकास की मुख्य धारा से जुड़ गया है, इसलिए कश्मीर के साथ ही पाक अधिकृत कश्मीर के लोग भी बोल रहे है कि हमको भी हिंदुस्तान में मिलना है।
मुख्यमंत्री ने बडवानी जिले के सेंधवा में आदिवासी लोक संस्कृति के पर्व भगोरिया पर आयोजित उत्सव में शामिल होकर आदिवासी भाई-बहनों को बधाई दी। डॉ यादव आदिवासी बंधुओं के साथ मांदल की थाप पर थिरके। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष अंतरसिंह आर्य के निवास पर पहुंचकर भोजन किया। उन्होंने बड़वानी में सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित की।
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष कांग्रेस के अंजड के पूर्व मण्डलम अध्यक्ष भगवान सिंह मण्डलोई ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। डॉ यादव ने मण्डलोई को पार्टी के अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया।
डॉ यादव ने बड़वानी से धार जिले के मनावर पहुंचकर श्री अंबिका आश्रम बालीपुर धाम में ब्रह्मलीन संत 1008 गजानंद जी महाराज के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने संत योगेश जी महाराज व संत सुधाकर जी महाराज एवं भगवान के दर्शन कर अभिषेक किया। डॉ यादव मनावर पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। उन्होंने एक चाय की दुकान पर जाकर स्वयं चाय बनायी।
बघेल
वार्ता
image