Friday, May 3 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दो युवक की हत्या का खुलासा, सात आरोपी गिरफ्तार

रतलाम, 26 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में दो युवक की हत्या के मामले का पुलिस ने आज खुलासा करते हुए इस मामले से जुड़े सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि चौदह अन्य आरोपी अभी फरार है, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।
पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि 21 मार्च को फोरलेन पर काण्डरवासा फन्टे के पास दो युवकों के शव पाए गए थे। मृतकों की शिनाख्त केशव गुर्जर (29) और गजेन्द्र (29) के रुप में हुई थी। मामले की जांच में पुलिस को पता चला कि आपसी रंजिश के चलते सूर्यपाल सिंह, कान्हा जाट, राहुल जाट, ध्रुव जाट, बबलू गूर्जर, सौरभ मराठा, राजाराम चौधरी और इनके 13 अन्य साथियों ने योजनाबद्ध तरीके से साजिश रचकर हत्या को अंजाम दिया।
एसपी श्री लोढा ने बताया कि आरोपियों ने केशव गूर्जर और गजेन्द्र सिंह डोडीया की रैकी की और बांगरोद से नेगडदा के कच्चे रास्ते पर मोटर साइकिल से जा रहे दोनो को चार पहिया वाहन से टक्कर मारी। चार पहिया वाहन की टक्कर से जब वे गिर गए तो आरोपियों ने हाकी स्टिक, फावडा और गैती जैसे हथियारों से उनके साथ बर्बरता पूर्वक मारपीट की। उन्हें तब तक मारा गया, जब तक कि उन्होने दम नहीं तोड दिया।
दोनों की मौत के बाद इस हत्या को रोड एक्सीडेन्ट जैसा बनाने के लिए पहले शवों को चार पहिया वाहन से कुचला गया और फिर इन लाशों को चार पहिया वाहन में भरकर नेगडदा, बरबोदना, गुणावद घटवास सिखेडी होते हुए भदवासा के रास्ते महू नीमच फोरलेन पर काण्डरवासा फन्टे से कुछ आगे दोनो शवों को रोड पर फेंक दिया गया। मृतकों की मोटर साइकिल भी चार पहिया वाहन में रखकर लाई गई थी, उसे भी वहीं रोड पर फेंक दिया गया। आरोपियों ने मृतकों के मोबाइल भी तोड कर फेंक दिए और वहां से भाग निकले।
मामले की गुत्थी सुलझने के बाद पुलिस ने हत्या में शामिल सूर्यपाल सिंह, राहुल, बबलू, शैलेन्द्र, अंकित, योगेश और अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त फावडा जब्त कर लिया है। इसके अलावा घटना में प्रयुक्त तीन कारें और आरोपियों के मोबाइल भी जब्त कर लिए गए हैं।
सं बघेल
वार्ता
image