Thursday, May 2 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छिंदवाड़ा कांग्रेस का गढ़ नहीं, यहां सब गड़बड़ है: यादव

छिंदवाड़ा/जबलपुर, 27 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग यह कहते हैं कि छिंदवाड़ा इसका या उसका गढ़ है, यह किसी का गढ़ नहीं है, यहां सब गड़बड़ है।
डॉ यादव ने यह बात छिंदवाड़ा के दशहरा मैदान में पार्टी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। जनसभा को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश लोकसभा प्रभारी डॉ महेन्द्र सिंह ने भी संबोधित किया। जनसभा के पूर्व पार्टी नेताओं ने पार्टी प्रत्याशी श्री साहू का कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल कराया। मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष ने छिंदवाडा के पहले जबलपुर में पार्टी प्रत्याशी आशीष दुबे का नामांकन दाखिल कराया और बाद में बालाघाट पहुंचकर रोड शो किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि छिंदवाड़ा के बारे में जानकारी निकाली, तो पता चला कि यहां सांसद तो बनते रहे, लेकिन कभी छिंदवाड़ा के किसी बच्चे को मौका नहीं मिला। जब वोट आप देते हैं और अपना सांसद चुनते हैं, तो आपके बीच का कोई व्यक्ति सांसद क्यों नहीं बनना चाहिए। यहां पर जो आए, वो ऐसे कुंडली मारकर बैठे हैं कि उठने का नाम ही नहीं ले रहे। खुद तो खुद अपने बेटे को ले आए हैं।
डॉ यादव ने कहा कि जो लोग कहते हैं कि छिंदवाड़ा इसका या उसका गढ़ है, तो यह किसी का गढ़ नहीं है, गड़बड़ है। पिछली बार ही थोड़ी सी कसर रह गई, जहां 20 लाख वोटर हों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार विकास के काम हो रहे हों, वहां 37000 वोटों का अंतर बड़ा नहीं है। डॉ यादव ने कहा कि ये (श्री कमलनाथ) खुद को हनुमान भक्त बताते हैं, अगर वास्तव में हनुमान भक्त हैं, तो जाम सांवली के हनुमान मंदिर में एक ईंट क्यों नहीं लगाई। जब भी विकास की बात आई, तो वो भाजपा सरकार ने किया है।
उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला करते हुए कहा कि ये कहते हैं हमें काम करने का समय नहीं मिला, प्रदेश में 13 महीने आपकी ही सरकार थी, तब क्या किया। प्रदेश की जनता ने 163 सीटें देकर भाजपा की सरकार बनाई है और हमने 3 महीनों में वो कर दिया, जो आपने 13 महीनों में नहीं किया था। डॉ यादव ने कहा कि हमने भी हेलीकॉप्टर सर्विस शुरू की है, लेकिन यह हमारे उपयोग या घूमने के लिए नहीं है, बल्कि गरीब बीमारों को अच्छे अस्पतालों तक पहुंचाने के लिए है। यह होती है सरकार और सरकार की इच्छाशक्ति।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी भारतीय राजनीति से परिवारवाद को समाप्त करने का कार्य कर रहे हैं। छिंदवाड़ा से वर्षों तक कमलनाथ स्वयं सांसद रहे। भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद इस्तीफा देकर अपनी पत्नी को सांसद बनाया। इसके बाद अब बेटे को सांसद बना दिया। छिंदवाड़ा से बीते 44-45 वर्षों में किसी अन्य नेता को श्री कमलनाथ ने मौका नहीं दिया, इस बार छिंदवाड़ा की जनता कांग्रेस और श्री कमलनाथ की परिवारवाद की राजनीति को समाप्त करेगी।
उन्होंने कहा कि श्री कमलनाथ छिंदवाड़ा की भोली-भाली जनता की गाढ़ी कमाई को चूसकर बड़े उद्योगपति बने हैं। छिंदवाड़ा प्रधानमंत्री श्री मोदी की गरीब कल्याण और जनहितैषी योजनाओं के हितग्राहियों का गढ़ है। श्री मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए इस बार भाजपा की तरफ से देश की जनता चुनाव लड़ रही है। छिंदवाड़ा सहित पूरे देश और मध्यप्रदेश की जनता में प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति अटूट विश्वास है। भाजपा छिंदवाड़ा सहित प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट जीतेगी।
लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह ने कहा कि नरेंद्र नाम के व्यक्ति विश्व प्रसिद्ध हुए हैं, पहले स्वामी विवेकानन्द जी हुए जिनका नाम नरेंद्र था और अब श्री मोदी है उनका नाम भी नरेंद्र है। इस समय दुनिया में तीन देश हैं जो घर में घुसकर मारते हैं वे देश अमेरिका, इजरायल के साथ तीसरा देश भारत है। श्री मोदी के नेतृत्व में देश पांचवी अर्थव्यवस्था वाला देश बना है और शीघ्र ही तीसरे नंबर पर आने को अग्रसर है।
डॉ सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में हर वर्ग और हर क्षेत्र का विकास हुआ है। डॉ सिंह ने कहा कि भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ताओं को सभी बूथों पर 370 नए मतदाता जोड़कर बूथ विजय का संकल्प पूरा करना है। डॉ सिंह ने कहा कि सभी कार्यकर्ता बूथ विजय के लिए जुट जाएं। देश की जनता को आपसे उम्मीद है कि आप बूथ विजय कर मोदी जी को प्रदेश की पूरी 29 सीटें दें।
मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष एवं लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी के समक्ष उद्योगपति वीरेंद्र सतीजा, अर्थोपिडिक सर्जन डॉ. संजीव उप्पल, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रवीण नाहर, पूर्व पार्षद दीपक बिंद्रा, नरेंद्र तनेजा, अश्वनी बिंद्रा, राजकुमार पवार, सतीश शर्मा, अखिलेश खंडेलवाल, राहुल गड़ेवाल, ऐश्वर्य बड़ेरिया, सुमित दोईफोड़े, सचिन ताम्रकार, कलश काबरा, कमल सामरा, मंजीतसिंग सलूजा, विपिन श्रीवास्तव, मेहमूद खान सहित सैकड़ों लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
इस अवसर पर पार्टी की प्रदेश महामंत्री व सांसद कविता पाटीदार, जिलाध्यक्ष शेषराव यादव सहित अन्य नेता उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री डॉ यादव, प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा, प्रदेश शासन के मंत्री प्रहलाद पटेल ने जबलपुर के बाद बालाघाट के काली पुतली चौक से हनुमान चौक तक रोड शो कर जनता को अभिवादन किया। इस दौरान क्षेत्र की जनता ने मुख्यमंत्री का पुष्पवर्षा कर भव्य स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने पार्टी प्रत्याशी भारती पारधी को ऐतिहासिक मतों से जिताने की अपील की। इस दौरान पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन, सांसद ढालसिंह बिसेन, जिला अध्यक्ष रामकिशोर कांवरे, लोकसभा संयोजिका श्रीमती लता ऐलकर, पार्टी प्रत्याशी भारती पारधी, विधायक गौरव पारधी रोड शो में शामिल हुए।
बघेल
वार्ता
image