Monday, Apr 29 2024 | Time 12:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा एट्रोसिटी एक्ट के आरोपों से हुए दोषमुक्त

कवर्धा 28 वार्ता(वार्ता)छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिला न्यायालय ने लगभग तीन साल पुराने एट्रोसिटी एक्ट के तहत दर्ज मामले में आज उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा एवं भाजपा नेता कैलाश चन्द्रवंशी को दोषमुक्त कर दिया।
अभियोजन पक्ष के अनुसार 2021 में तत्कालीन जिला पंचायत के सभापति विजय शर्मा एवं भाजपा नेता कैलाश चन्द्रवंशी राशन कार्ड बनाने को लेकर खाद्य निरीक्षक अरूण मेश्राम के पास गए थे,इस दौरान इन सभी की उनसे कहासुनी और विवाद हो गया। बाद में श्री मेश्राम की शिकायत पर दोनो के विरूद्ध जातिसूचक गाली देने समेत कई धाराओं में पुलिस ने मामला दर्ज किया।
पुलिस ने श्री शर्मा को जब कवर्धा शहर में हुए एक साम्प्रदायिक हिंसा के मामले में जब गिरफ्तार किया गया उसी समय पुलिस ने उन पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी कार्रवाई की।बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने मामले को फर्जी करार दिया और कहा कि पहले एक सामान्य शिकायत श्री मेश्राम द्वारा की गई थी बाद में उन पर दबाव डलवाकर नई शिकायत घटना के काफी दिन बाद लेकर एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला बनाया गया।
एससी-एसटी एक्ट की विशेष अदालत ने इस मामले में अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद श्री शर्मा एवं चन्द्रवंशी को दोषमुक्त कर दिया।
साहू
वार्ता
More News
सुकमा में सुरक्षा बलों एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़

सुकमा में सुरक्षा बलों एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़

29 Apr 2024 | 11:50 AM

जगदलपुर 29 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ के सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी है।

see more..
छत्तीसगढ़ में दो वाहनों की टक्कर में नौ लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में दो वाहनों की टक्कर में नौ लोगों की मौत

29 Apr 2024 | 10:43 AM

बेमेतरा 29 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में दो वाहनों की भीषण टक्कर में नौ लोगों की मौत हो गई एवं 23 से अधिक लोग घायल हो गए है। मरने वालों में पांच महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं।

see more..
यादव ने दिग्विजय पर बोला हमला

यादव ने दिग्विजय पर बोला हमला

29 Apr 2024 | 9:52 AM

भोपाल, 29 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजगढ़ लोकसभा से पार्टी प्रत्याशी दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने जो बात कही, वो डंके की चोट पर कही है और श्री सिंह के बारे में जनता सब जानती है।

see more..
image