Thursday, May 23 2024 | Time 20:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज विदिशा और सांची विधानसभा क्षेत्र में होली मिलन समारोह और रंग पंचमी में शामिल हुए

भोपाल, 30 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रंगपंचमी के अवसर पर विदिशा और सांची विधानसभा के सलामतपुर एवं बेसर गांव में आयोजित होली मिलन समारोह में शिरकत की। इस दौरान श्री चौहान ने देश व प्रदेशवासियों को रंगपंचमी की बधाई व शुभकामनाएं दी।
श्री चौहान ने कहा कि आनंद, उत्साह और रंगों का ये पावन पर्व सबके जीवन में सुख-समृध्दि, शांति और खुशहाली लाए। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने आमजन के साथ जमीन पर बैठकर मंजीरा बजाया, फाग के गीत गुनगुनाएं और भजन भी गाया। साथ ही श्री चौहान ने कहा कि विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र को आदर्श लोकसभा क्षेत्र बनाना है। वे यहां हर शहर, हर गांव को आदर्श बनाने और विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने बचपन में देखा था कि बहनों के जीवन में बड़ा दुख और तकलीफ होती थी। बेटा-बेटी में भेद किया जाता था। उस वक्त उन्हें लगा कि बहनों और बेटियों के जीवन को संवारने के लिए कुछ करना होगा। जब वे सांसद बने तो बेटियों की शादी करवाना शुरू किया। फिर मुख्यमंत्री बना तो सबसे पहले लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की क्योंकि बेटी को बोझ नहीं वरदान है। फिर कन्या विवाह योजना और उसके बाद लाड़ली बहना योजना आई जिसने बहनों का जीवन बदल दिया। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी लक्ष्य है कि बहनों को लखपति बनाना है। लखपति दीदी मतलब हर बहन की सालाना आय एक लाख रूपए से ज्यादा हो। बहनों के जीवन में रोशनी लाना ही मेरे जीवन का मिशन है, जब तक सांस चलेगी तब तक बहन-बेटियों के कल्याण के लिए काम करते रहेंगे।
श्री चौहान सुबह सांची विधानसभा के ग्राम सलामतपुर और बेसर गांव में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होने रवाना हुए। इस बीच रास्ते में श्री चौहान का फूलों की बौछारों से जमकर स्वागत किया गया। हर जगह श्री चौहान को बहनों ने सिर पर हाथ रख आशीर्वाद दिया और उनके साथ रंगपंचमी भी मनायी।
बघेल
वार्ता
image