Friday, May 3 2024 | Time 06:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खाते फ्रीज होने को लेकर जनता में भ्रम फैला रही कांग्रेस: शर्मा

ग्वालियर, 31 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस खाते फ्रीज होने को लेकर जनता में भ्रम फैला रही है।
श्री शर्मा ने यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए यह आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि देश की हर राजनीतिक पार्टी के लिए उसकी आय उसे मिला हुआ चंदा ही होता है, लेकिन इस आय पर छूट पाने के लिए हर दल को आयकर अधिनियम की शर्तों को पूरा करना होता है। आयकर विभाग के अनुसार कांग्रेस ने असेसमेंट वर्ष 2018-19 में अधिनियम 13 (ए) का उल्लंघन किया है, जिसके बाद कई नोटिस दिए गए, लेकिन कांग्रेस ने इन नोटिसों का अनदेखा किया और आयकर विभाग ने अधिनियम 226 (3) के तहत रिकवरी की प्रक्रिया शुरू की।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रिकवरी की प्रक्रिया शुरू होने के बाद कांग्रेस ने पहले आयकर ट्रिब्यूनल और फिर उच्च न्यायालय में याचिका दायर की, लेकिन दोनों ही जगह उनकी याचिका खारिज कर दी गई। कांग्रेस आयकर विभाग द्वारा अपने खाते फ्रीज किए जाने के बयान देकर भ्रम फैला रही है, जबकि सच ये है कि सिर्फ देनदारी को रोका गया, बची हुई राशि पर कोई रोक नहीं है।
श्री शर्मा ने कहा कि परिवारवादी पार्टियों का चरित्र बन चुका है कि पहले लूट करो, फिर झूठ बोलो और पकड़े जाने पर विक्टिम बनो। यह पार्टियां संवैधानिक संस्थाओं पर अपनी लूट को छिपाने के लिए दबाव डालने का प्रयास करती हैं। कांग्रेस आयकर मामले में उच्च न्यायालय एवं अपील ट्रिब्युनल इन सभी से फटकार खाने के बाद भी देश की जनता को गुमराह करने के लिए झूठ का स्वांग रच रही है।
उन्होंने कहा कि देश की विचारवान जनता पहले भी कांग्रेस का यह झूठ अस्वीकार कर चुकी थी, इस बार पुनः करेगी। हर पार्टी का यह कर्तव्य है कि वो देश के सर्वोच्च संवैधानिक संस्थानों का सम्मान करे, लेकिन कांग्रेस सदैव इन संस्थानों का अपमान करती आई है। देश की जनता यह समझ रही है कि कांग्रेस चुनाव में हार के डर से घबरा कर हताशा में ऐसा कर रही हैं।
बघेल
वार्ता
image