Friday, May 3 2024 | Time 16:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


युवक की हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार

बदायूं 01 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की बदायूं पुलिस ने पिछले माह एक युवक की हत्या का पर्दाफाश करते हुये आरोपी प्रेमिका समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि एक की तलाश की जा रही है।
पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि दातागंज थाना क्षेत्र में पिछली 25 मार्च को सुमित (25) नामक युवक लापता हो गया था जिसका शव अगले दिन रामगंगा में उतराता मिला था।
उन्होने बताया कि जांच में पता चला कि प्रेमप्रसंग के चलते युवक की हत्या की गयी थी। उसकी प्रेमिका रिंकी ने कबूला कि पहले उसने अपने प्रेमी सुमित को मिलने के लिए बुलाया फिर सुनोयजित तरीके से पति मुकेश और पिता राधेश्याम के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। कहीं राज न खुल जाए इसलिए प्रेमी के शव को बोरे में भरकर घटनास्थल से तीन किमी दूर रामगंगा में फेंक दिया।उसने यह भी बताया कि कहीं शव पानी में तैरने न लगे इसलिए उसने बोरे में ईंट पत्थर भी रखे थे।हालांकि पुलिस ने प्रेमिका रिंकी और उसके पति रमेश को हिरासत में ले लिया है । रिंकी का पिता अभी भी फरार है।
सूत्रों के अनुसार मामला सुमित (25) होली की शाम को लापता हो गया था। घर वालों ने समझा कि वह होली मिलने गांव में गया है। देर रात उसकी पत्नी के पास सुमित का फोन आया उसने बताया कि वह बक्सेना गांव गया हुआ है रात तक आ जायेगा।उसके बाद उसका फोन बंद जाने लगा।
परिजनों ने अगले दिन खोजबीन के बाद गुमशुदगी दर्ज कराई। परिजनों का कहना है कि यदि पुलिस समय रहते कार्यवाही करती तो शायद सुमित की जान बच जाती।
इधर पुलिस ने कॉल डिटेल की मदद से सुमित से बात करने वाली रिंकी का पता चला।शक के आधार पर जब पुलिस ने रिंकी और उसके पति को हिरासत में लेकर पूंछताछ की तो उसने मौत का राज खोल दिया और सब सच सच उगल दिया।
इस मामले में इंस्पेक्टर दातागंज अरिहंत सिद्धार्थ का कहना है कि युवक का उसकी बहिन की ननद रिंकी से प्रेम प्रसंग चल रहा था,रिंकी की शादी हो चुकी है उसका कहना है कि युवक उसे ज्यादा परेशान करता था,वह होली के त्योहार पर अपने मायके आई थी,जहां उसने युवक को बुलाकर योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम दिया,हत्या में रिंकी उसका पति रमेश और पिता राधे श्याम शामिल थे।
image