Friday, May 3 2024 | Time 19:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चुनाव में रोना, निराशा दिखाना शोभा नहीं देता - यादव

छिंदवाड़ा, 01 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में रोचक मुकाबले के बीच मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज कांग्रेस और उसके नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि चुनाव के समय रोना और निराशा दिखाना शोभा नहीं देता है।
श्री यादव ने शाम को छिंदवाड़ा पहुंचने पर मीडिया से चर्चा के दौरान यह बात कही। वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ के चुनाव संबंधी बयानों के बारे में पूछे जाने पर श्री यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा में भी पवित्र निर्वाचन की कार्यवाही चल रही है। सभी अपनी बात प्रत्याशी और रणनीति के आधार पर जनता के बीच रख रहे हैं। भाजपा भी यही कर रही है।
उन्होंने हाल ही में छिंदवाड़ा के अनेक कांग्रेस नेताओं के भाजपा में जाने संबंधी मामलों के परिप्रेक्ष्य में कहा कि पदाधिकारी, विधायक और महापौर जा रहे हैं, तो हताशा और निराशा की अवस्था आ गयी है। इसलिए बेहतर होगा कि ये लोग (कांग्रेसी) आत्मनिरीक्षण करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग भी आत्मनिरीक्षण करते हैं। जितने लोग जुड़ रहे हैं, उनको जोड़ते जा रहे हैं। जो हमारी (भाजपा) नीति से सहमत हैं, वो आते जा रहे हैं। निर्वाचन में चुनाव के समय रोना, निराशा दिखाना शोभा नहीं देता है।
इसके पहले छिंदवाड़ा हवाईपट्टी पहुंचने पर श्री यादव का भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू और अन्य पदाधिकारियों ने स्वागत किया। इसके बाद श्री यादव ने श्री साहू के समर्थन में यहां पर रोड शो किया। खुले वाहन में सवार होकर श्री यादव ने सड़क किनारे खड़े हजारों लोगों का अभिवादन किया। मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम यहीं पर करेंगे और कल सुबह पार्टी कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे।
छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में मुख्य मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र एवं मौजूदा सांसद नकुलनाथ और भाजपा के विवेक बंटी साहू के बीच है। कांग्रेस जहां अपनी सीट बरकरार रखने की कोशिश में जुटी है, तो भाजपा इस बार यह सीट कांग्रेस से छीनने के लिए पूरा जोर लगा रही है। उसका संगठन छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में जुट गया है। यहां पर मतदान 19 अप्रैल को होगा।
वहीं कांग्रेस नेता कमलनाथ और उनके पुत्र नकुलनाथ भी अपने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं।
प्रशांत
वार्ता
image