Friday, May 3 2024 | Time 11:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पचास हजार रुपए का इनामी डकैत जंडेल गुर्जर पुलिस मुठभेड़ के बाद जंगल से गिरफ्तार

ग्वालियर, 01 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर पुलिस ने पचास हजार रुपये के अंतर्राज्यीय इनामी डकैत को मुठभेड़ के बाद सिगौरा के जंगलों से गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस की गिरफ्त में आये डकैत पर ग्वालियर जिले के थाना पनिहार, घाटीगांव, भंवरपुरा तथा जिला मुरैना के थाना दिमनी, निरार, सरायछोला एवं राजस्थान के थाना सुसेड़ जिला करौली, जिला नागौर, थाना दिहोली एवं कोतवाली जिला धौलपुर में लूट, डकैती, दुष्कर्म, आर्म्स एक्ट एवं नकबजनी के करीब दो दर्जन मामले दर्ज हैं। पुलिस ने डकैत को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने आज बताया कि मध्यप्रदेश और राजस्थान में आतंक फैलाने वाला इनामी डकैत जंडेल सिंह गुर्जर निवासी ग्राम रिठौरा थाना सरायछौला जिला मुरैना को पुलिस ने सिगौरा के जंगलों से पकड़ा है। उन्होंने बताया कि उन्हें जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई थी कि इनामी डकैत सिगौरा के जंगलों में देखा गया है। सूचना मिलते ही डकैत को घेरने के निर्देश दिये। इसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया। पुलिस ने जब डकैत को हिरासत में लेकर उसकी तलाश ली तो उसके पास से दैनिक उपयोग की सामग्री मिली।
पुलिस पूछताछ में उसने स्वयं का नाम जण्डेल सिंह गुर्जर बताया। पकड़े गये डकैत जण्डेल गुर्जर के खिलाफ ग्वालियर जिले के थाना पनिहार, घाटीगांव, भंवरपुरा, तथा जिला मुरैना के थाना दिमनी, निरार, सरायछोला, एवं राजस्थान के थाना सुसेड़ जिला करौली, जिला नागौर, थाना दिहोली एवं कोतवाली जिला धौलपुर में लूट, डकैती, दुष्कर्म, आम्र्स एक्ट एवं नकबजनी के ढेड़ दर्जन से अधिक प्रकरण दर्ज हैं और उस पर पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन द्वारा 30 हजार रुपये का इनाम तथा धौलपुर द्वारा 20 हजार का इनाम घोषित है। पुलिस पकड़े गये डकैत के साथी की तलाश कर रही है।
सं बघेल
वार्ता
image