Thursday, May 2 2024 | Time 03:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पटाखा फैक्ट्री मालिक की अचल सम्पत्ति की नीलामी की प्रक्रिया संपन्न

हरदा, 02 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के हरदा जिला मुख्यालय पर लगभग दो माह पहले हुए पटाखा फैक्ट्री विस्फोट मामले में आज आरोपी फैक्ट्री मालिक की अचल सम्पत्तियों की नीलामी प्रक्रिया सम्पन्न हुई।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के पालन में मंगलवार को तहसीलदार न्यायालय हरदा के परिसर में आरोपी राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल की संपत्तियों की नीलामी की प्रक्रिया संपन्न हुई।
हरदा कलेक्टर आदित्य सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों की अचल सम्पत्ति के कुल 24 खसरा नंबर है, जिनका शासकीय गाइडलाइन अनुसार कुल मूल्य 69 लाख 41 हजार 984 रुपए है। इसके विरुद्ध आज 2 करोड़ 65 लाख 42 हजार रुपये की उच्चतम बोली प्राप्त हुई। कलेक्टर ने बताया कि आरोपियों की अचल सम्पत्ति में से दो खसरे हरदा जिले के ग्राम रहटाखुर्द में तथा वार्ड क्रमांक 5 हरदा में स्थित हैं। इनके विरुद्ध कोई भी बोलीदार द्वारा आज बोली नहीं लगाई गई। इस अचल सम्पत्ति का शासकीय गाइडलाइन अनुसार मूल्य 1 करोड़ 54 लाख 85 हजार 875 रुपये है तथा बाजार मूल्य लगभग 3 करोड़ 99 लाख 50 हजार रुपये है।
कलेक्टर ने बताया कि जिस सम्पत्ति की मंगलवार को बोली नहीं लगाई गई, उसकी नीलामी की कार्यवाही आगामी 7 दिवस में फिर से की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिन भूमियों की उच्चतम बोली प्राप्त हो गई है, उसे जिला स्तर पर गठित दल की ओर अनुमोदन के लिए भेजा जाएगा एवं दल से स्वीकृति प्राप्त कर नियम अनुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी।
छह फरवरी को अवैध रूप से संचालित पटाखा फैक्ट्री में अचानक आग और विस्फोट के कारण लगभग 12 लोगों की मृत्यु हो गयी थी और दर्जनों व्यक्ति घायल हो गए थे। इस मामले में पटाखा फैक्ट्री मालिकों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई भी की गयी है।
सं प्रशांत
वार्ता
More News
मोदी के नेतृत्व में सेना अब दुश्मन के घर में घुसकर मारती है: कंषाना

मोदी के नेतृत्व में सेना अब दुश्मन के घर में घुसकर मारती है: कंषाना

01 May 2024 | 11:35 PM

मुरैना, 01 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना ने आज कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब से देश की बागडोर संभाली हैं उन्होंने सेना को सशक्त बनाने का काम किया। श्री मोदी ने हमले का जबाव देने के लिए सेना को खुली छूट दी और हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राईक कर पाकिस्तान को घर में घुसकर मारा।

see more..
image