Tuesday, Apr 30 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शांतिपूर्ण चुनाव कराने 200 कंपनियां पहुंची बस्तर

जगदलपुर, 04 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में 19 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान के पहले पुलिस ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं।
नक्सलियों के आतंक का सामना करने वाले इस क्षेत्र में मतदान निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल की 200 कंपनियां पहुंच चुकी हैं। जवानों को विभिन्न क्षेत्रों में तैनात किया जा रहा है। सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने के लिए केंद्रीय और राज्य पुलिस के जवानों को तैनात किया जा रहा है।
बस्तर पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि बस्तर लोकसभा सीट पर मतदान निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है। 19 अप्रैल को बस्तर और 26 अप्रैल को कांकेर लोकसभा क्षेत्र में मतदान होना है। मतदान की संपूर्ण कार्यवाही को सुरक्षित तरीके से संपन्न करने के लिए डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा फाइटर्स, सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी की फोर्स उपलब्ध थी। इसके अलावा केंद्रीय चुनाव आयोग ने अतिरिक्त सुरक्षा बल उपलब्ध करवाया है। सीमावर्ती इलाकों में महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और ओडिशा के साथ समन्वय बैठक की जा रही है।
सं गरिमा
वार्ता
More News
लोकतंत्र और संविधान को बचाने का एकमात्र अवसर है यह चुनाव : राहुल

लोकतंत्र और संविधान को बचाने का एकमात्र अवसर है यह चुनाव : राहुल

29 Apr 2024 | 11:08 PM

बिलासपुर 29 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि 2024 का चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई ही नहीं बल्कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने का एकमात्र अवसर है ।

see more..
image