Wednesday, May 1 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छिंदवाड़ा में सामूहिक विवाह समारोह प्रस्तावित, कांग्रेस ने की शिकायत

भोपाल, 04 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस ने छिंदवाड़ा में छह अप्रैल को प्रस्तावित सामूहिक विवाह सम्मेलन के संबंध में आज राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि इस वजह से लोकसभा चुनाव के कारण लागू आदर्श आचार संहिता प्रभावित होगी।
प्रदेश कांग्रेस के चुनाव आयोग कार्य के प्रभारी जे पी धनोपिया ने इस संबंध में राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज करायी है। शिकायत में चर्चित संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा के जिला निर्वाचन अधिकारी शीलेंद्र सिंह की भूमिका पर भी सवाल उठाया गया है।
शिकायत में कहा गया है कि छिंदवाड़ा के एसडीलॉन नागपुर रोड में एक सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इसमें दावा किया गया है कि समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और छिंदवाड़ा से भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू को अध्यक्ष के रूप में आमंत्रित किया गया है। आमंत्रणपत्र के हवाले से कहा गया है कि समारोह में शामिल होने वाले दूल्हा दुल्हन को उपहार स्वरूप मोटरसाइकल और घर गृहस्थी का सामान दिया जाएगा।
उन्होंने इस कथित आयोजन को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए निर्वाचन आयोग से इस आयोजन को निरस्त करने की मांग की है। साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी को भी तत्काल हटाने की मांग की है। शिकायत में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव का मतदान निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से संपन्न कराने के लिए ये कदम उठाए जाना आवश्यक है।
कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा में मौजूदा सांसद एवं कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ और भाजपा के विवेक बंटी साहू के बीच कांटे की टक्कर के बीच सभी की निगाहें इस सीट पर लगी हुयी हैं। भाजपा इस बार इस सीट को अपनी झोली में डालने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। छिंदवाड़ा से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनका पूरा परिवार प्रचार अभियान में जुटा हुआ है।
प्रशांत
वार्ता
image