Friday, May 3 2024 | Time 16:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


घमंडिया गठबंधन, लोकतंत्र के लिए नहीं अपने परिवार वालों के लिए लड़ रहे हैं चुनाव: यादव

भोपाल, 04 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘घमंडिया गठबंधन’ बनाने वाले वो लोग लोकतंत्र की बात करते हैं, लेकिन वास्तव में ये लोकतंत्र बचाने के लिए नहीं, बल्कि अपने घर वालों और परिवार वालों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।
डॉ यादव ने यह आरोप बैतूल, नर्मदापुरम और दमोह में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए लगाया। उन्होंने कहा कि देश के अंदर विरोधी दलों के बीच में क्या मिला हुआ है। देखो तो सही एक से बढ़कर एक मिलते हैं, घमंडिया गठबंधन बनाते हैं। वो कहने के लिए लोकतंत्र की बात करते हैं, लेकिन चुनाव लोकतंत्र के लिए नहीं लड़ रहे हैं। चुनाव अपने घर वालों, परिवार वालों के लिए लड़ रहे हैं। ऐसे लोग पद से ऐसे चिपके की सबका अपमान करते हुए कुर्सी को जेल से भी छोड़ने को तैयार नहीं हैं।
मुख्यमंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोंगो ने हिंदू-मुस्लिम को लड़ाने के लिए भगवान राम का मन्दिर नहीं बनने दिया। नित नए वकील खड़े करते रहे। उन्होंने कहा कि पिछली बार विधानसभा के चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हमारे एक नारे पर, सबने नारा लगाया ‘एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी।’ इस नारे को स्वीकार करते हुए 163 से ज्यादा सीट मिली और प्रचंड बहुमत से सरकार बनी। अगर वे इस कुर्सी पर हैं तो यह आप सबका सम्मान है कि आपने हमको इस लायक समझा। नेता को जितने वोट मिलते हैं वो एक-एक वोट आपके मान, सम्मान का प्रतीक होता है।
डॉ यादव ने भाजपा के प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए कहा कि भारत को यह गौरव भी प्राप्त है कि दुनिया की सबसे बड़ी आबादी वाला देश है। दूसरा गौरव, दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र अगर कोई है तो वह भारत है। हम सब विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के सिपाही हैं जो लोकतंत्र के रक्षक के नाते जाने जाते हैं इसलिए दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को सबसे मजबूत हाथ में देना चाहिए। भाजपा के प्रत्याशी को जिताने के लिए कमल के फूल का बटन दबाना है। श्री मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग पहले भी कह रहे थे ये लाडली लक्ष्मी थोड़े दिन की है, पैसे नहीं देंगे। भैया तुम कहते रहो हम अपनी बहनों को सम्मान देते रहेंगे। ये हमारी संस्कृति है। कांग्रेसियों ने कहा कि बेरोजगारों का कुछ नहीं कर रहे हैं। पटवारी की परीक्षा हमने कराई और जब आरोप लगाया तो जांच भी करायी गयी। उन्होंने कहा कि हमने जनता की खुशहाली के लिए 3 महीने में एक नहीं अनेकों जनहित के फैसले किए हैं।
बघेल
वार्ता
image