Friday, May 3 2024 | Time 10:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वी डी शर्मा के सामने चुनावी मैदान में उतरीं 'इंडिया' प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त

पन्ना, 05 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के खजुराहो संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के सामने चुनावी मैदान में उतरीं विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन आज निरस्त हो गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्रीमती यादव का नामांकन पत्र निरस्त हो गया है।
खजुराहो संसदीय सीट राज्य की एकमात्र वो सीट थी, जो कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ी थी। सपा ने पहले यहां से डॉ मनोज यादव को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन बाद में उसे बदलकर श्रीमती मीरा यादव को यहां से चुनावी मैदान में उतारा था।
इसके पहले श्रीमती यादव के पति दीपक यादव ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि उन्हें कलेक्टर सुरेश कुमार ने नामांकन फॉर्म निरस्त किए जाने की सूचना दी है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नामांकन में अगर कोई कमी रहती है तो उसे दुरुस्त करने की जिम्मेदारी निर्वाचन अधिकारी की होती है। उन्होंने कहा कि नामांकन में दो कमियां बताई जा रही हैं। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर सुरेश कुमार पर पक्षपात के आरोप लगाते हुए कहा कि वे न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।
इस क्षेत्र में नामांकन पत्र जमा करने का कल अंतिम दिन था। आज नामांकन पत्रों की जांच हुई। श्रीमती यादव का नामांकन निरस्त होने के बाद अब यहां से मुख्य तौर पर श्री शर्मा ही एकमात्र प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। वे यहां से वर्तमान में सांसद भी हैं।
गरिमा प्रशांत
वार्ता
image