Thursday, May 23 2024 | Time 21:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा ही एकमात्र पार्टी, जो बूथ कार्यकर्ताओं को सम्मान देती है - यादव

भोपाल, 06 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो “बूथ” कार्यकर्ताओं को सम्मान देती है और उन्हें मुख्यमंत्री तथा प्रधानमंत्री तक बनाती है।
डॉ यादव ने यहां पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। श्री यादव भोपाल के गुरूनानक मंडल के बूथ क्रमांक 46 पर पहुंचे और उन्होंने ध्वज फहराया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बूथ एवं पन्ना समिति की बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज हम पार्टी के स्थापना दिवस को मना रहे हैं और हितग्राही संपर्क अभियान के तहत मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष से लेकर एक एक कार्यकर्ता बूथ पर पहुंचकर हितग्राहियों से संपर्क कर नए सदस्यों को जोड़ रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो बूथ कार्यकर्ताओं को सम्मान देते हुए उन्हें मुख्यमंत्री तथा प्रधानमंत्री तक बनाती है। पार्टी कार्यकर्ता राष्ट्र निष्ठा, समता निष्ठा, लोकतंत्र निष्ठा, सर्वधर्म सद्भाव और मूल्य आधारित राजनीति समेत पांचों बातों का पालन करते हुए देश काे विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं।
प्रदेश भाजपा कार्यालय के अनुसार शनिवार को पूरे राज्य में पार्टी का स्थापना दिवस उल्लासपूर्वक मनाया गया। मुख्य आयोजन भोपाल स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में हुआ, जहां मुख्यमंत्री डॉ यादव के अलावा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और पार्टी पदाधिकारियों ने पार्टी का ध्वज फहराया। इसके साथ ही राज्य के सभी 64 हजार से अधिक बूथों पर कार्यक्रम हुए। इस दौरान प्रत्येक बूथ पर भारत माता, पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्रों पर माल्यार्पण कर ध्वज फहराया गया।
मुख्यमंत्री डॉ यादव ने ईदगाह हिल्स, प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने सूरज नगर, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल ने कोलूखेड़ी, लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह मिसरोद, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद छिंदवाड़ा और अन्य वरिष्ठ नेता भी अपने निर्धारित बूथों पर पहुंचे और ध्वज फहराया।
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने यहां भदभदा रोड स्थित सूरजनगर के बूथ क्रमांक सात पर अपने संबोधन में कहा कि 64 हजार से अधिक बूथों पर सदस्यता अभियान, माइक्रो डोनेशन, आजीवन सहयोग निधि का अभियान चलाया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों का जिक्र करते हुए कहा कि वे देश से गुलामी के सभी प्रतीकों को समाप्त करने के कार्य में जुटे हैं। वे गरीब कल्याण की योजनाओं पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमें भाजपा के “चार सौ पार” के संकल्प को सिद्ध करना है।
राज्य के विभिन्न हिस्सों से इसी तरह के आयोजन करने के समाचार मिले हैं।
प्रशांत
वार्ता
image