Thursday, May 23 2024 | Time 21:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एनआईए के लिए वांछित श्याम सिंह उर्फ टोनी पुलिस की गिरफ्त में

बड़वानी, 06 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश की बड़वानी पुलिस ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के लिए वांछित कुख्यात आरोपी श्याम सिंह उर्फ टोनी और पंजाब में ड्रग्स का नेटवर्क चलाने वाले दो अन्य आरोपियों को हिरासत में लिया है।
बड़वानी के पुलिस अधीक्षक पुनीत गहलोद ने आज पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि पंजाब से दो बड़े ड्रग डीलर हथियारों का सौदा करने आए हैं। हथियार निर्माण और तस्करी के लिए वरला थाना क्षेत्र के कुख्यात ग्राम उमरठी में घेराबंदी की गयी। पंजाब के फिरोजपुर जिले के मल्लावाड़ा थाना निवासी परविंदर सिंह और तरणतारन जिले के पट्टी थाना निवासी अवतार सिंह को पकड़ लिया गया। इनके पास से छह हथियार बरामद किए गए।
इनमें से एक अन्य आरोपी भागकर एक धार्मिकस्थल में छिप गया, लेकिन उसे भी गिरफ्तार करने में सफलता मिल गयी। उसकी शिनाख्त कुख्यात अपराधी श्याम सिंह उर्फ टोनी के रूप में हुई। एनआईए को एक मामले में इसकी तलाश थी।
उन्होंने बताया कि टोनी के खिलाफ हरियाणा, राजस्थान और मध्यप्रदेश के पांच जिलों के 10 पुलिस स्टेशन में 21 अपराध दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि उमरठी में केवल टोनी का घर ऐसा है, जहां पर एयर कंडीशनर लगा है और उसके पास महंगा वाहन है। वह पुलिस को झांसा देने के लिए केवल कीपैड फोन उपयोग करता है।
उन्होंने बताया कि एनआईए को टोनी की गिरफ्तारी की सूचना दे दी गई है। तीनों आरोपियों को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें 10 अप्रैल तक का पुलिस रिमांड प्राप्त हुआ है।
उन्होंने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि परविंदर सिंह और अवतार सिंह पंजाब में नशे का कारोबार करते हैं और उसके लिए उन्हें हथियारों की भी आवश्यकता पड़ती है। उनके खिलाफ भी पंजाब में अपराध दर्ज हैं।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बड़वानी जिले में “ऑपरेशन 360” आरंभ किया गया है, जिसके तहत पुलिस ने 63 प्रकरणों में कुल 101 आरोपियों को गिरफ्तार कर 442 “फायर आर्म्स” जप्त किए हैं। आरोपियों में राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और महाराष्ट्र के व्यक्ति शामिल हैं।
सं प्रशांत
वार्ता
image