Friday, May 3 2024 | Time 15:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी ने महिलाओं को सशक्त, सक्षम और सामर्थ्यवान बनाया: शर्मा

कटनी, 07 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं को सशक्त बनाने और गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं। आजादी के बाद देश में कई सरकारें आईं, लेकिन प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में महिलाओं को जितना मान-सम्मान मिला उतना पहले कभी नहीं मिला।
श्री शर्मा ने यह बात जिले के बिलहरी में महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। श्री शर्मा ने कार्यकर्ता बैठक और लाभार्थी संपर्क अभियान में आमजन को पत्रक भी बांटे। महिला सम्मेलन की खासियत यह रही कि मंच संचालन से लेकर संपूर्ण आयोजन महिलाओं के हाथों में रहा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व मे महिलाओं को सशक्त, सक्षम और सामर्थ्यवान बनाने के लिए केन्द्र सरकार ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं। देश भर में प्रधानमंत्री श्री मोदी ने माता-बहनों को इज्जत और सम्मान देने के लिए शौचालयों का निर्माण कराया, ताकि समाज में महिलाएं सम्मान के साथ जी सके।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पहले बेटियों को जन्म के बाद मार दिया जाता था, लेकिन प्रधानमंत्री श्री मोदी ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान’ चलाया। प्रदेश सरकार ने लाडली लक्ष्मी योजना के माध्यम से बेटियों को पैदा होते ही लखपति बनाने का काम किया। वहीं, लाडली बहना योजना के तहत बहनों के खातों में सीधे 1250 रुपए पहुंच रहे हैं। कांग्रेस की सरकार में पैसा सीधे लाभार्थी तक नहीं पहुंचता था, बीच में दलाल खा जाते थे, लेकिन प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में कोई बिचौलिया नहीं होता।
श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति की चिंता की उस भावना को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना लागू करके रहने के लिए पक्के मकान की व्यवस्था की। श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी गरीबों के कल्याण के साथ-साथ हर वर्ग के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश की महिला शक्ति का प्रधानमंत्री श्री मोदी पर अपार आशीर्वाद है। इस महिला सम्मेलन में बड़ी संख्या में मुस्लिम बहनें मौजूद हैं। हमारी पार्टी के बारे में भ्रामक प्रचार किया जाता है कि हम मुस्लिम विरोधी हैं, लेकिन चाहे केंद्र सरकार की योजनाएं हो या फिर राज्य सरकार की सभी वर्गों को बराबर लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने ट्रिपल तलाक खत्म करके मुस्लिम महिलाओं को सम्मान से जीने का अधिकार दिया है।
इस दौरान मंच पर जिला अध्यक्ष दीपक टंडन, विधायक प्रणय पाण्डेय, पूर्व विधायक अलका जैन, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सीमा जैन, जिला महामंत्री सुनील उपाध्याय एवं राजेश चौधरी सहित पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।
श्री शर्मा पन्ना जिले के पवई विधानसभा चुनाव कार्यालय में कार्यकर्ता बैठक को संबोधित कर हर बूथ पर 370 नए वोट प्राप्त करके प्रधानमंत्री श्री मोदी के 400 सीटों के संकल्प को पूरा करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हर बूथ पर शत-प्रतिशत मतदान हो इसके लिए कार्यकर्ता अभी से जुट जाएं। भाजपा का कार्यकर्ता कर्मठ एवं समर्पित कार्यकर्ता है। कार्यकर्ता को जो जिम्मेदारी दी जाती है, उसका वह बखूबी निर्वहन करता है। यही देवदुर्लभ कार्यकर्ता पार्टी को चुनाव में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाता है।
बघेल
वार्ता
image