Thursday, May 2 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी ने कांग्रेस के घोषणा-पत्र, तुष्टीकरण को फिर बनाया निशाना

बस्तर (छत्तीसगढ़), 08 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनावी रैली में एक बार फिर कांग्रेस पर तीखे हमले करते हुये कहा कि यह पुरानी पार्टी भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति की हदें पार कर चुकी है।
श्री मोदी ने फिर कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र पर मुस्लिम लीग की छाप है। प्रधानमंत्री पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश, बिहार और बंगाल की अपनी चुनावी सभाओं में कांग्रेस के 2024 के चुनाव घोषणा पत्र में 1947 की मुस्लिम सोच छाये होने की बात कर चुके हैं।
प्रधानमंत्री ने बस्तर में भाजपा की ‘विजय संकल्प शंखनाद महारैली’ को संबोधित करते हुये कहा कि उनकी सरकार ने किसानों और गरीबों और अन्य वर्गों की जिंदगीखुशहाल बनाने के वादे को पूरा किया है।
उन्होंने कांग्रेस और विपक्ष की कथित तुष्टीकरण की राजनीति का मुद्दा उछालते हुये कहा, “कांग्रेस और इंडी गठबंधन राम मंदिर बनने से बहुत नाराज हैं।
कांग्रेस के शाही परिवार ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकरा दिया।
कांग्रेस के जिन नेताओं ने इस कदम को गलत बताया, उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया।
ये दिखाता है कि कांग्रेस तुष्टिकरण के लिये किसी भी हद को पार कर सकती है।
कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र बनाया है, उसमें भी मुस्लिम लीग की छाप है। ”
उन्होंने कहा, “ 2014 से पहले लाखों करोड़ रुपये के घोटाले होते थे। कांग्रेस की सरकार में दिल्ली से एक रुपया निकलता था और सिर्फ 15 पैसे गांव में पहुंचते थे। बीच के 85 पैसे कांग्रेस खुद लूट लेती थी। मैंने कांग्रेस की लूट की इस व्यवस्था को बंद कर दिया है। ”
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने 10 साल में 34 लाख करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजे हैं। आजादी के बाद से कांग्रेस समझती थी कि उसे देश को लूटने का लाइसेंस मिला हुआ है। 2014 में सरकार में आने के बाद उनकी सरकार ने कांग्रेस की लूट का लाइसेंस ही कैंसिल कर दिया है।
श्री मोदी ने कहा, “अब नाराज होकर ये लाठी से मोदी का सिर फोड़ने की धमकी दे रहे हैं। ..वे मोदी को कितनी भी धमकियां दें, भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा। ये मोदी की गारंटी है। ”
उन्होंने कहा, “ पिछले 10 साल में देश कहां से कहां पहुंचा है। देश ने कितनी प्रगति की है और उसमें आप सबका जो साथ मिला है, मैं उसके लिए आप सबका आभार व्यक्त करने
भी आया हूं। ”
प्रधानमंत्री ने कहा कि कहा कि जनता के सहयोग से आज विकसित भारत के निर्माण के लिए आधारशिला मजबूत हुई है। उन्होंने छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव में भाजपा की
जीत की ओर संकेत करते हुए कहा, “ इस प्रदेश के वासियों ने, बस्तर के मेरे भाई-बहनों
ने मोदी की गारंटी पर मुहर लगाई है। आज उसी विश्वास से पूरा देश कह रहा है - फिर
एक बार मोदी सरकार। ”
उन्होंने कहा कि अनेक दशकों बाद देश ने भाजपा की स्थिर और मजबूत सरकार देखी है।
हमारी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता रही है- गरीब का कल्याण। आजादी के बाद दशकों तक गरीब की जरूरतों को कांग्रेस की सरकारों ने नजरअंदाज किया।
श्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार के इन प्रयासों का ही नतीजा है कि देश में 25 करोड़
से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। मोदी ने 11 हजार से ज्यादा जन औषधि केंद्र खोले हैं। उन पर 80 प्रतिशत तक छूट के साथ दवायें मिलती हैं। इससे गरीबों को 30 हजार करोड़ रुपये की बचत हुई है।
मोदी ने कहा , “ मैं अपने देश के हर गरीब के साथ खड़ा हूं। मैं गरीबों को मुफ्त वैक्सीन भी दूंगा...मैं गरीबों को मुफ्त राशन भी दूंगा। ”
उन्होंने इसी सप्ताह आ रहे रामनवमी पर्व का उल्लेख करते हुए कहा, “ इस बार अयोध्या में हमारे रामलला टेंट में नहीं बल्कि भव्य मंदिर में दर्शन देंगे। 500 साल बाद ये सपना पूरा हुआ, तो इसकी सबसे अधिक खुशी प्रभु राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ को होना बहुत स्वाभाविक है।”
उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने आदिवासी समाज का हमेशा तिरस्कार किया, उसी आदिवासी समाज की बेटी आज देश की राष्ट्रपति है।
प्रधानमंत्री ने कहा, “ भाजपा ने ही आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय, अलग बजट बनाया है। आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। ”
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने 10 साल में 34 लाख करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजे हैं।
मनोहर.श्रवण
वार्ता
More News
प्रियंका ने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के पक्ष में किया प्रचार

प्रियंका ने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के पक्ष में किया प्रचार

02 May 2024 | 3:57 PM

चिरमिरी 02 मई (वार्ता) कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कोरबा लोकसभा क्षेत्र के चिरमिरी में पार्टी उम्मीवार ज्योत्सना महंत के चुनाव प्रचार करते हुए जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी योजनाओं पर जोरदार हमला बोला और कहा कि मोदी जी पांच किलो चावल बांट रहे हैं, लेकिन देश की जनता को पांच किलो चावल नहीं बल्कि रोजगार चाहिए।

see more..
image