Monday, May 6 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गांव में बाघ देखकर ग्रामीणों में दहशत

पन्ना, 12 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व से निकलकर एक गांव में आया एक नर बाघ को वन अमला में खदेड़कर जंगल की ओर भगा दिया।
क्षेत्र संचालक पन्ना टाइगर रिजर्व श्रीमती अंजना सुचिता तिर्की ने संवाददाताओं को जानकारी देते हुए कहा कि पन्ना टाइगर रिजर्व के बफर क्षेत्र में ग्राम डोभा से लगे हुए खेतों में एक बाघ द्वारा बैल का शिकार किया। बाघ के गांव में देखे जाने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल रहा। इस बीच वन अमले द्वारा मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की सुरक्षा हेतु उपस्थित भीड़ को हटाकर किल एवं बाघ की लोकेशन ली गई। बूडा दहार नाले में बेसरम की झाड़ियों के नीचे बाघ बैठा देखा गया। पुलिस बल की मदद ली गई।
उन्होंने बताया कि डोभा ग्राम में बाघ के हटने तक विद्युत व्यवस्था क़ो बंद कराया गया। खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों को समझाइस देकर खेतों से दूर किया गया। बाघ को सुविधा जनक मार्ग देने के लिए खेतों में से तार-बागड़ को भी हटाया गया। इसके उपरांत प्रशिक्षित हाथियों की सहायता से बाघ को जंगल की ओर सुरक्षित खदेड़ दिया गया।
सं नाग
वार्ता
More News
कश्मीर में शहीद छिंदवाड़ा के जवान को श्रद्धांजलि देंगे यादव

कश्मीर में शहीद छिंदवाड़ा के जवान को श्रद्धांजलि देंगे यादव

06 May 2024 | 10:04 AM

भोपाल, 06 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वायु सेना पर हुए आतंकी हमले में शहीद मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के जवान विक्की पहाड़े को श्रद्धांजलि अर्पित करने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज छिंदवाड़ा जाएंगे।

see more..

मध्यप्रदेश के नौ संसदीय क्षेत्रों में मतदान मंगलवार को

06 May 2024 | 10:02 AM

भोपाल, 06 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मध्यप्रदेश के नौ संसदीय क्षेत्रों में मतदान मंगलवार सुबह सात बजे सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच प्रारंभ होगा।

see more..
मोदी कल मध्यप्रदेश में, खरगाेन और धार में करेंगे चुनाव प्रचार

मोदी कल मध्यप्रदेश में, खरगाेन और धार में करेंगे चुनाव प्रचार

06 May 2024 | 9:53 AM

भोपाल, 06 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल मध्यप्रदेश के खरगोन और धार जिले के प्रवास पर रहते हुए दोनों संसदीय क्षेत्रों में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

see more..
image