Sunday, May 5 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बस्तर में मतदान 19 अप्रैल को, सुरक्षा के सख्त इंतजाम

जगदलपुर, 13 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए गए हैं। नक्सली प्रभावित इस क्षेत्र में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए पूरी तैयारी की जा रही हैं।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बस्तर लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए केन्द्रीय सुरक्षा बल, अर्धसैनिक बल, कोबरा बटालियन, तिब्बत सीमा सुरक्षा बल, जिला रिजर्व पुलिस बल, स्पेशल टाक्स फोर्स और सीमा सुरक्षा बल के लगभग एक लाख जवान जंगल में तैनात हैं। जगह-जगह कैम्प खोले गए हैं, ताकि ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले मतदाता निडर होकर मतदान कर सकें।
नक्सलियों द्वारा किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकने के लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। संवेदनशील जगहों की ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। इसके साथ ही हेलीकॉप्टर से भी कड़ी नजर रखी जाएगी।
बस्तर में 19 अप्रैल को मतदान होना है। बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। पिछले तीन महिनों में पुलिस ने पचास नक्सलियों को मार गिराया है और भारी मात्रा में नक्सली सामग्री, विस्फोटक और हथियार बरामद किए हैं।
सं प्रशांत
वार्ता
image