Saturday, May 4 2024 | Time 23:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कड़ी मशक्कत के बावजूद नहीं बचाया जा सका बच्चे को

रीवा, 14 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के रीवा जिले में दो दिन पहले खुले बोरवेल में गिरे बच्चे को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया, लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी।
कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने संवाददाताओं को बताया कि बच्चे को आज बाहर निकाल लिया गया था। उसके शरीर में कोई हरकत नहीं पाई गई। उसे एंबूलेंस से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बच्चे की मौत हो चुकी थी।
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, स्थानीय पुलिस और अन्य लोगों ने लगभग 45 घंटे तक बच्चे को बचाने के लिए पूरी मेहनत की, लेकिन हम सफल नहीं हो पाए। हमने बच्चे को बचाने के लिए पूरी सावधानी से कार्य किया। हम कोई अनहाेनी नहीं चाहते थे, लेकिन बच्चे को बचा नहीं सके।
जिले के मनिका गांव में मयंक नाम का लगभग छह वर्षीय बालक खुले हुए बोरवेल में गिर गया था। उसके बाद से ही उसे निकालने के प्रयास जारी थे। इसके लिए एक समानांतर सुरंग भी बनायी गयी थी, लेकिन लगभग 45 घंटों की लगातार मेहनत के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। इस बीच मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने एक बार फिर पूरे प्रदेश में खुले हुए बोरवेल बंद करवाने के आदेश विभिन्न जिला प्रशासन को दिए हैं।
गरिमा प्रशांत
वार्ता
image