Thursday, May 2 2024 | Time 16:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कूटरचित वीडियो वायरल करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज

छिंदवाड़ा, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी विवेक बंटी साहू का कथित तौर पर कूटरचित वीडियो वायरल करने के प्रयास के मामले में पुलिस ने आज यहां प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।
इस सिलसिले में यहां कोतवाली थाने में पुलिस ने तड़के सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और धारा 188 के अलावा अन्य आपराधिक धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। शिकायत में एक कथित पत्रकार और पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ नेता कमलनाथ के नजदीकी सहयोगी के नाम का जिक्र आने की बात कही जा रही है, हालाकि इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की ओर से पुष्टि किया जाना शेष है।
इस संबंध में श्री साहू की ओर से एक पत्र भी कोतवाली पुलिस को लिखा गया है। इसके बाद एक शिकायत सुदेश नागवंशी नाम के व्यक्ति की ओर से दर्ज करायी गयी है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सचिन गुप्ता और आर के मिगलानी नाम के व्यक्तियों से वह यहां शिकारपुरा स्थित श्री कमलनाथ के आवास पर हाल ही में मिला था। इस दौरान दोनों ने उसे एक आपत्तिजनक वीडियो दिखाया और पैसों का लालच देकर इसे वायरल कराने के लिए कहा। बाद में उसने इस घटनाक्रम को अनुचित मानते हुए इसकी जानकारी भाजपा प्रत्याशी तक पहुंचायी। और अंतत: सुदेश नागवंशी की शिकायत पर आज प्रकरण दर्ज हो गया।
इस बीच मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने इस प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। बताया गया है कि दिन में पुलिस बल और कुछ अधिकारी इस मामले की कथित तौर पर जांच के लिए श्री कमलनाथ के निवास पर भी पहुंचे।
छिंदवाड़ा में मुख्य मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र एवं मौजूदा कांग्रेस सांसद नकुलनाथ और भाजपा के विवेक बंटी साहू के बीच है। इस बार भाजपा के अनेक वरिष्ठ नेता भी यह सीट कांग्रेस से छीनने के लिए यहां सक्रिय हैं। केंद्रीय मंत्री अमित शाह का भी एक दो दिन में रोड शो प्रस्तावित है।
छिंदवाड़ा में मतदान 19 अप्रैल काे है।
प्रशांत गरिमा
वार्ता
More News
प्रियंका ने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के पक्ष में किया प्रचार

प्रियंका ने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के पक्ष में किया प्रचार

02 May 2024 | 3:57 PM

चिरमिरी 02 मई (वार्ता) कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कोरबा लोकसभा क्षेत्र के चिरमिरी में पार्टी उम्मीवार ज्योत्सना महंत के चुनाव प्रचार करते हुए जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी योजनाओं पर जोरदार हमला बोला और कहा कि मोदी जी पांच किलो चावल बांट रहे हैं, लेकिन देश की जनता को पांच किलो चावल नहीं बल्कि रोजगार चाहिए।

see more..
image