Tuesday, Apr 30 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा को गढ़ने में स्व. राजमाता सिंधिया का अहम योगदान-यादव

ग्वालियर, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को गढ़ने में स्व़ राजमाता विजया राजे सिंधिया का अहम योगदान है।
डॉ यादव ग्वालियर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह की नामांकन जमा कराकर जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्व. राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने भाजपा को स्थापित करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश और प्रदेश का माहौल मोदीमय और राममय है। हर तरफ भाजपा की लहर है। इस बार मध्यप्रदेश में भी भाजपा सभी 29 सीटों पर विजय हासिल करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्वालियर-चंबल की धरती वीर-सपूतों की धरती है। यहां के नौजवान सेना में भर्ती होकर देश की, भारत माता की रक्षा करते हैं। ग्वालियर हमेशा से देश के केंद्र में रहा है।
उन्होंने कहा कि एक के बाद एक उनके नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं। हम सबका स्वागत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में भाजपा की विजय का डंका बजना चाहिए अब तो जनता ही बोलती है मोदी है तो मुमकिन है।
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर के भविष्य को बुलंद करना है तो एक बार फिर ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में कमल खिले, जिससे ग्वालियर के विकास का मार्ग प्रशस्त हो। पिछले 5 वर्षों में ग्वालियर के विकास की गति में काफी तेजी आई है। देश और प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। ग्वालियर का नाम और सम्मान बढे़ यह केवल मप्र के पटल पर नहीं राष्ट्र के पटल पर पहुंचे, इसके लिए कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि ग्वालियर का नया एयरपोर्ट रिकॉर्ड समय में बना, यह मप्र का सबसे बड़ा एयरपोर्ट है। ऐलीवेटेड रोड और स्टेशन का निर्माण कार्य चल रहा है। एक हजार बिस्तर का अस्पताल और सुपर स्पेशलिटी इन दोनों को लिंक कराने के लिए आने वाले समय में कॉरिडोर का भी निर्माण होगा। अब इस चुनाव में फिर से एक बार मोदीजी के हाथों को मजबूत करना है, जिससे ग्वालियर के सर्वांगीण विकास होगा।
इस अवसर पर सांसद विवेक शेजवलकर, वरिष्ठ नेता डॉ. नरोत्तम मिश्रा, प्रदेश शासन के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, संगठन प्रभारी विजय दुबे, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष उषा अग्रवाल, जिला अध्यक्ष अभय चौधरी, ग्रामीण जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा सहित जनप्रतिनिधि एवं जिला पदाधिकारी उपस्थित रहे।
डॉ. यादव के समक्ष ग्वालियर में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने भाजपा का अंगवस्त्र पहनाकर सभी का स्वागत किया।
नाग
वार्ता
image