Thursday, May 9 2024 | Time 09:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस के अस्तित्व को नकार रही देश की जनता-योगी

बिलासपुर 21 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि इसने भगवान श्रीराम के अस्तित्व को ही नकार दिया था लेकिन अब देश की जनता उसके (कांग्रेस) के ही अस्तित्व को नकार रही है।
श्री आदित्यनाथ बिलासपुर संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार तोखन साहू के समर्थन में आज यहां बहतराई स्टेडियम में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कांग्रेस के बस की बात नहीं थी , लेकिन भाजपा ने इसे कर दिखाया। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जब उसकी सरकार थी तब भगवान राम के अस्तित्व को नकार दिया गया था , लेकिन अब देश की जनता इस पार्टी के ही अस्तित्व को नकार रही है।
उन्होंने कहा कि राम मंदिर को लेकर उत्तर प्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक उत्साह है। छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है और ननिहाल जाकर सबसे अधिक खुशी होती है।
आतंकवाद को लेकर कांग्रेस पार्टी की खिंचाई करते हुए श्री योगी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के राज में आतंकवादी देश में कहीं भी घुस जाते थे और विस्फोटक हमले कर देते थे। ऐसी आतंकवादी घटनाओं में देश के अनेक लोगों की जानें गयी , लेकिन आज मोदी राज में स्थिति बिल्कुल विपरीत है। आज कहीं पटाखे भी फूटते हैं तो पाकिस्तान को सफाई देनी पड़ती है कि इसमें उसका हाथ नहीं है। रही सही कसर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त कर आतंकवाद के ताबूत में कील ठोंककर पूरी कर दी गयी।
श्री योगी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हालत इतनी दयनीय थी कि गरीब लोग भूखे मर जाते थे और किसान आत्महत्या कर लेते थे। भाजपा की सरकार आने पर स्थिति में बदलाव आया और गरीब तबके लोगों को पांच किलोग्राम राशन मुफ्त दिया जा रहा है और इस योजना को अगले पांच साल के लिए बढ़ाया गया है।
उन्होंने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र और विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की संकल्पना को आकार देने के उपस्थित जनसमुदाय से भाजपा को तीसरी बार सरकार बनाने के लिए समर्थन का आह्वान किया।
श्री आदित्यनाथ की चुनावी रैली से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुलडोजर रैली निकाली। कम से कम 20 बुलडोजर रैली की शक्ल में सरकंडा इलाके से निकले और शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरती हुई सभा स्थल पहुंची।
अशोक , जांगिड़
वार्ता
image