Sunday, May 5 2024 | Time 07:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गांधी परिवार राममंदिर के दर्शन करने गया क्या : यादव

शाजापुर, 22 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 22 जनवरी को राममंदिर में श्रीराम का प्रवेश हुआ, लेकिन क्या कभी किसी ने सुना कि गांधी परिवार रामलला के दर्शन करने गया हो।
मुख्यमंत्री डॉ यादव देवास-शाजापुर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सिंह सोलंकी के नामांकन में उपस्थित रहने के बाद चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस ने भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण को लेकर अड़ंगे क्यों लगाये। कांग्रेस ने भगवान श्रीराम के मंदिर की शुरुआत से लेकर गर्भगृह में प्रवेश तक विरोध किया। 22 जनवरी को भगवान श्रीराम का गर्भगृह में प्रवेश हो गया, लेकिन अभी तक क्या किसी ने सुना कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी दर्शन करने गए हो।
उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को लेकर कहा कि राजगढ़ के महाराज रात-दिन पता नहीं क्या-क्या बोलते रहते हैं ? आतंकवादी को 'जी' कह कर संबोधित करते हैं।
डॉ यादव ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक सरकार चलायी, और अब बेशर्मी से कहते हैं, सरकार बनाओ, एक झटके में गरीबी दूर कर देंगे। क्या उन्हें ग से गरीबी का शब्द भी मालूम है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने अपने सांस्कृतिक अनुष्ठान का महायज्ञ प्रारम्भ किया है। नई शिक्षा नीति में भारत के गौरवशाली इतिहास के पृष्ठों को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया।
विपक्ष पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि इन चुनावों ने एक बार विपक्ष की सरकार धराशायी की थी, तब उनकी सीटें 115 रह गयी। दूसरी बार बात नहीं माने, ऊटपटांग की बात करते रहे, तो 2019 में केवल एक बस (52 सीटर) की सवारी रह गयी। अभी ये हाल है कि टेंपो जितने भी नहीं बचे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी सरकार बनाने जा रहे थे तो कांग्रेस के लोग चिल्ला चिल्ला कर कह रहे थे कि मोदी प्रधानमंत्री बने तो देश में दंगे हो जाएंगे, देश के मुसलमानों को पाकिस्तान जाना पड़ेगा। कांग्रेस ने हिंदु-मुसलमानों काे लड़ाने का काम किया है।
गरिमा
वार्ता
image