Sunday, May 5 2024 | Time 10:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में दूसरे व तीसरे चरण के चुनाव की तैयारी

रायपुर 22 अप्रैल (वार्ता )छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव के बाद अब दूसरे और तीसरे चरण की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी प्रचार शुरू कर दिया है।
इस चुनावी प्रचार में सबसे अहम है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा। दरअसल, श्री मोदी 23 अप्रैल को दो दिन के लिए छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। इस दौरान श्री मोदी राजभवन में रुकेंगे। पिछले 10 साल में ऐसा पहली बार होगा, जब श्री मोदी रायपुर में रुकेंगे।
इसे लेकर प्रसाशनिक और राजनीतिक तैयारियां तेज हो गई हैं। काफी लंबे अंतराल के बाद श्री मोदी का रात्रि विश्राम छत्तीसगढ़ में होगा और उनके रुकने की व्यवस्था राजभवन में की गई है। राजभवन के चारों तरफ के रास्ते 23 अप्रैल को बंद रहेंगे। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार श्री मोदी 12 बजे जयपुर राजस्थान से प्रस्थान कर अपराह्न 2.00 बजे रायगढ़ पहुंचेंगे। उस दिन श्री मोदी विभिन्न चुनावी सभाओं में भाग लेकर वापस राजभवन में लौटेंगे जहां रात्रि विश्राम करेंगे।
श्री मोदी अगले दिन रायगढ़, सरगुजा और अंबिकापुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।
सं.संजय
वार्ता
More News
राजगढ़ से लगभग 30 साल बाद दिग्विजय उतरे हैं चुनावी मैदान में

राजगढ़ से लगभग 30 साल बाद दिग्विजय उतरे हैं चुनावी मैदान में

05 May 2024 | 9:35 AM

राजगढ़, 05 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश का अपेक्षाकृत शांत और छोटा जिला राजगढ़, संसदीय क्षेत्र के तौर पर इस बार देश भर में सुर्खियां बटोर रहा है, इसका कारण है कि लगभग 30 साल बाद कांग्रेस के कद्दावर नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह यहां से एक बार फिर लोकसभा के चुनावी मैदान में कठिन परिश्रम कर रहे हैं।

see more..
image