Thursday, May 9 2024 | Time 04:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उच्चतम न्यायालय का निर्णय विपक्ष पर करारा तमाचा: यादव

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उच्चतम न्यायालय के इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से संबंधित निर्णय को लेकर आज कहा कि ईवीएम से संबंधित उच्चतम न्यायालय का निर्णय विपक्ष के लिए करारा तमाचा है।
डॉ यादव ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि आज आप सब ने देखा होगा कि उच्चतम न्यायालय ने बड़ा निर्णय किया।ईवीएम के माध्यम से होने वाले निर्वाचन को लेकर फैसला लिया है। यह विपक्ष पर करारा तमाचा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग जिस ढंग से बात करते थे। अपनी हार का ठिकरा कभी चुनाव आयोग पर डालते हैं, कभी किसी पर डालते हैं। यह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का मजाक बनाने का तरीका है।
मुख्यमंत्री ने संतोष जताते हुए कहा कि हमने पहले दिन भी कहा था। आज भी कहा है कि न्यायपालिका, निर्वाचन आयोग को दुनिया में बहुत सम्मान की निगाह से देखा जाता है, लेकिन विपक्ष निराशा-हताशा में बार-बार हमारे मजबूत स्तंभों पर प्रश्न खड़ा करता है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने समय-समय पर ऐसे सभी मसलों पर आपसी प्रभावी भूमिका निभाते हुए दूध का दूध और पानी का पानी किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस निर्णय से ज्यादा सबक लेने की जरूरत है। कांग्रेस ने इसी प्रकार से जैसे तीन तलाक में उच्चतम न्यायालय के निर्णय को बदलने का काम किया था।
उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगाकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को बदलने का काम किया था। हम भारतीय जनता पार्टी के लोग सदैव न्यायालय का सम्मान करते हैं। आज निर्वाचन आयोग ने निष्पक्षता का अपना प्रमाण पाया है।
बघेल
वार्ता
image