Friday, Apr 26 2024 | Time 16:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पौने दो साल में डबल इंजन सरकार नहीं हो पायी स्टार्ट : सिंह

नैनीताल 10 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने शनिवार को निकाय चुनावों के बहाने त्रिवेन्द्र सरकार के साथ साथ केन्द्र सरकार पर जमकर हमले बोलते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार पौने दो साल में भी गियर में नहीं आ पायी है तथा इस दौरान एक भी घोषणा का समाधान सरकार नहीं कर पायी है।
श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दिन के उजाले की बजाय रात के अंधेरे में फैसले ले रहे हैं। साथ ही उन्होंने त्रिवेन्द्र सरकार को भी हर मोर्चे पर विफल बताया।
कांग्रेस अध्यक्ष आज हल्द्वानी और लालकुआं के दौरे पर आये थे। उन्होंने हल्द्वानी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य में घोर निराशा का माहौल है। सरकार से राज्य का हर व्यक्ति और हर वर्ग परेशान है।
उन्होंने इस मौके पर केन्द्र सरकार को भी नहीं बख्शा। उन्होंने कहा कि महंगाई और रोजगार के मुद्दे पर केन्द्र सरकार असफल रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार मंहगाई का ही हवा बनाकर केन्द्र में आयी थी लेकिन सरकार महंगाई को रोकने में नाकाम रही है। बेरोजगारी दूर करने के अपने वादे से मुकर गयी। उन्होंने कहा कि सरकार को रात के अंधेरे के बजाय दिन में फैसले लेने चाहिए।
कांग्रेस अध्यक्ष ने मलिन बस्तियों और नजूल भूमि से कब्जा हटाने के बहाने त्रिवेन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उच्च न्यायालय ने मलिन बस्तियों से अतिक्रमण हटाने के आदेश दिये लेकिन सरकार ने कोई ठोस पैरवी नहीं की। अतिक्रमण हटाने के बहाने वैध मकानों और दुकानों को भी तोड़ डाला गया। बेलगाम अधिकारियों ने किसी की नहीं सुनी।
उन्होंने कहा कि हर मोर्चे पर नाकाम रही सरकार को उखाड़ फेंकना होगा।
श्री सिंह ने कहा कि जनता भाजपा सरकार को निकाय चुनावों में उखाड़ फेंकने का काम करेगी। उन्होंने चुनावों में कांग्रेस की जीत का दावा किया।
दूसरी ओर आज लालकुआं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष को अजीबोगरीब हालात से रूबरू होना पड़ा। श्री सिंह सुबह सबसे पहले लालकुआं पहुंचे। वह निकाय चुनावों में यहां कांग्रेस के पक्ष में हवा बनाने आये थे लेकिन मौके पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को छोड़कर भीड़ नदारद थी। इसके बाद श्री सिंह हल्द्वानी के लिये रवाना हो गये।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image