Friday, Apr 26 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मिजो नेशनल फ्रंट 22 सीटों पर आगे

एजल, 11 दिसम्बर (वार्ता) मिजोरम विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती दौर में दोपहर 12.00 बजे तक मिले रुझानों के मुताबिक मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) 22 सीटों पर आगे चल रही है।
राज्य के मुख्यमंत्री लाल थनहवला को चम्फाई दक्षिण सीट पर हार का सामना करना पड़ा है। एमएनएफ के टी जे लालनुनतलुंगा ने 5212 वोट से उन्हें पराजित किया। श्री लल थनहवला सरचिप सीट पर भी पीछे चल रहे हैं जबकि जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएस) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ललदुहोमा यहां आगे चल रहे हैं
दूसरी तरफ कांग्रेस के पांच उम्मीदवार आगे चल रहे हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी अभी एक सीट पर आगे है। निर्दलीय प्रत्याशी भी चार सीटों पर बढ़त बनाये हुए हैं।
मिजोरम भाजपा अध्यक्ष जे वी ह्लुना तावी सीट पर पीछे चल रहे हैं। तूईचवांग सीट पर भाजपा उम्मीदवार बीडी चकमा आगे चल रहे हैं। चकमा कांग्रेस सरकार में मंत्री थे लेकिन वह चुनाव से पहले कांंग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा की झोली में चले गये थे।
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हिफेई पलक सीट से पिछड़ रहे हैं और वह तीसरे स्थान पर चल रहे हैं। वह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे और भाजपा ने उन्हें पलक सीट से उम्मीदवार बनाया था। जेडपीएम के अध्यक्ष ललदुहवमा स्चेरचिप सीट से आगे चल रहे हैं। जेडपीएम सात क्षेत्रीय दलों का संयुक्त राजनीतिक संगठन बना था।
टंडन.श्रवण
वार्ता
image