Friday, Apr 26 2024 | Time 15:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल में त्रिपुरा की जीत दोहरायेगी भाजपा: मोदी

कोल्लम 15 जनवरी(वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबरीमला मुद्दे पर विरोधी रूख अख्तियार किये जाने को लेकर केरल की मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) नीत वाम लोकतांत्रिक मोर्चा(एलडीउफ) सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) राज्य में त्रिपुरा की जीत दोहरायेगी।
श्री मोदी ने मंगलवार को यहां अट्टिंगल, कोल्लम और मावेलीलक्करा निर्वाचन क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कम्युनिस्ट देश के इतिहास, संस्कृति और आध्यामिकता का सम्मान नहीं कर रहे हैं। सबरीमला मंदिर को लेकर जारी विवाद का उल्लेख करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि इस मुद्दे पर वाम सरकार का रूख शर्मनाक था और ऐसी उम्मीद नहीं थी कि वे परंपरा और रीति-रिवाजों के खिलाफ जायेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता वाम मोर्चा सरकार के इस शर्मनाक रवैये को कभी नहीं भूलेगी।
प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि सबरीमला मुद्दे पर संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा(यूडीएफ) और एलडीएफ का रूख स्पष्ट नहीं है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी इस मामले में दोहरा रूख अपना रही है और वह संसद में कुछ और तथा केरल में कुछ और ही कह रही है। लैँगिक समानता और सामाजिक न्याय के संदर्भ में उन्होंने कहा कि संसद के पटल पर जब तीन तलाक संबंधी विधेयक रखा गया था , तब यूडीएफ और एलडीएफ ने संयुक्त रूप से इसका विरोध किया था।
हाल में पारित सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए नौकरी और शिक्षा में 10 प्रतिशत आरक्षण विधेयक को लेकर श्री मोदी ने कहा कि यूडीएफ की सबसे बड़े गठबंधन सहयोगी आईयूएमएल ने इसका विरोध किया था। नाम को छोड़कर इन दोनों दलों में कोई अंतर नहीं है।
टंडन.संजय
वार्ता
image