Friday, Apr 26 2024 | Time 15:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस आयुक्त के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए कोई पत्र नहीं मिला: ममता

कोलकाता 06 फरवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से अब तक कोई पत्र नहीं मिला है।
केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने श्री कुमार के धरने पर बैठने काे नियमों एवं सेवा शर्तों का घोर उल्लंघन करार देते हुए पश्चिम बंगाल सरकार से उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को कहा है। मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को मंगलवार को पत्र लिखकर श्री कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के अनुरोध के साथ ही उसे इस बारे में की गयी कार्रवाई से भी अवगत कराने को कहा। इस बारे में पूछे जाने पर सुश्री बनर्जी ने कहा कि उन्हें अब तक कोई पत्र नहीं मिला है।
इससे पहले सुश्री बनर्जी ने मीडिया से कहा था कि श्री कुमार ने कभी धरना नहीं दिया। यह दुष्प्रचार है। उन्होंने कहा, “वह पुलिस आयुक्त हैं और मैं मुख्यमंत्री, क्या वह महत्वपूर्ण प्रशासनिक फैसलों के बारे में विचार करने के लिए मेरे पास नहीं आ सकते।”
उल्लेखनीय है कि जब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी शारदा चिट फंड मामले में श्री कुमार से पूछताछ करने कोलकाता गये तो उनके साथ सहयोग नहीं किया गया। इससे राज्य पुलिस और सीबीआई के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गयी। इस बीच सुश्री बनर्जी इसके विरोध में धरने पर बैठ गयीं। बाद में श्री कुमार भी धरने पर बैठ गये।
यामिनी, रवि
वार्ता
image