Friday, Apr 26 2024 | Time 19:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


छात्रवृत्ति आवेदनों का सत्यापन 20 तक करने के निर्देश: आर्य

देहरादून 07 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के समाज एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने समाज कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक में निर्देश दिया है कि छात्रवृत्ति सम्बन्धी आवेदनों पर सम्बन्धित अधिकारी 20 फरवरी तक सत्यापन कर लें।
विधानसभा परिसर में आयोजित बैठक में श्री आर्य ने कहा कि विभाग में संचालित विभिन्न योजनाऐं पेंशन, छात्रवृति इत्यादि के लिए पहले अलग-अलग आय सीमा निर्धारित थी, इसे अब बढ़ाकर एक समान स्तर पर न्यूनतम 4000 हजार रुपये प्रतिमाह निर्धारित की जायेगी। उन्होंने कहा कि अटल आवास योजना के अन्तर्गत विभाग को लाभार्थी नहीं प्राप्त हो रहे थे। क्योंकि प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत अधिक धनराशि का प्रावधान था। इसलिए अटल आवास योजना के बढ़ा हुआ पुनःप्रस्ताव को प्रस्तुत किया जाए। उन्होंने राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय के उच्चीकरण हेतु कैबिनेट में प्रस्ताव लाने के भी निर्देश दिये।
बैठक में कहा गया कि छात्रवृति का विवरण राष्ट्रीय पोर्टल पर आने से पारदर्शिता और निष्पक्षता को स्थापित करने में बल मिलेगा।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव डाॅ. रणवीर सिंह, अपर सचिव राम विलास यादव, निदेशक समाज कल्याण विनोद गोस्वामी, उपनिदेशक गीताराम नौटियाल एवं अनुराग शंखधर इत्यादी उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
मोदी घबरा गये हैं, उनकी आंखों से जल्द ही निकलेंगे आंसू: राहुल

मोदी घबरा गये हैं, उनकी आंखों से जल्द ही निकलेंगे आंसू: राहुल

26 Apr 2024 | 6:48 PM

विजयपुरा, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में मौजूदा लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संभावनाओं को लेकर घबराहट के लक्षण नजर आ रहे हैं।

see more..
image