Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सबरीमला टिप्पणी पर चेन्निथला ने की मोदी की आलोचना

तिरुवनंतपुरम, 19 अप्रैल (वार्ता) केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने सबरीमला मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी पर उनकी आलोचना करते हुए शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने भगवान अयप्पा मंदिर में महिलाओं के प्रवेश से जुड़े मामले में उच्चतम न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दाखिल क्यों नहीं की है।
श्री मोदी की यहां विजय संकल्प रैली में की गयी टिप्पणी कि यदि भाजपा सत्ता में वापस आती है तो रीति-रिवाजों और मान्यताओं को संवैधानिक संरक्षण दिलाने के कदम उठाये जायेंगे, पर श्री चेन्निथला कहा कि भगवान अयप्पा मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश की अनुमति देने के उच्चतम न्यायालय के 28 सितम्बर के आदेश पर संघ परिवार घड़ियाली आंसू बहा रहा है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता एवं त्रावणकोर देवास्वम बोर्ड के अध्यक्ष प्रयार गोपालकृष्णन ने रीति-रिवाजों और परम्पराओं को संरक्षण देने की मांग करते हुए सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। उन्होंने दावा किया कि केवल कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा ही इस मामले में श्रद्धालुओं के साथ खड़ा हुआ।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा के विधायकों ने इस मामले में राज्य विधानसभा में अनिश्चितकालीन धरना दिया था। पार्टी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी को उच्चतम न्यायालय में इस मामले को देखने की जिम्मेदारी सौंपी थी।
श्रवण जितेन्द्र
वार्ता
image