Friday, Apr 26 2024 | Time 15:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बदरीनाथ-केदारनाथ हवाई सेवा मामले में सुनवाई पुरी, फैसला बुुधवार को!

नैनीताल, 07 मई (वार्ता) उत्तराखंड में बदरीनाथ-केदारनाथ के लिये संचालित होने वाली हवाई सेवा मामले में उच्च न्यायालय बुधवार को फैसला सुना सकता है। अदालत में मंगलवार को सुनवाई पूरी हो गयी।
उल्लेखनीय है कि न्यायालय ने गत 28 मार्च को हेली सेवा के लिये खुलने वाली निविदा प्रक्रिया पर रोक लगा दी गयी थी। हेली सेवा के लिये निविदा प्रक्रिया के खिलाफ मैसर्स आर. डी. समूह की ओर से चुनौती दी गयी है। याचिकाकर्ता की ओर से अदालत को बताया गया कि मंदाकिनी घाटी से संचालित होने वाली हेली सेवा के लिये 14 निजी तथा चार सरकारी हवाई सेवा कंपनियां पंजीकृत हैं। इस साल हवाई सेवा शुरू करने के लिये सरकार की ओर से इन कंपनियों से आवेदन मांगे गये थे। इसके बाद सरकार ने 16 फरवरी को एक शुद्धि पत्र जारी कर चार और कंपनियों को इस प्रक्रिया में शामिल करने लिया गया।
याचिकाकर्ता के वकील ने बताया कि सरकार की ओर से कहा गया था कि मंदाकिनी घाटी से केदारनाथ तथा बदरीनाथ के लिये हेली सेवा के लिये सिर्फ 14 कंपनियों को ही अनुमति दी जायेगी। स्थानीय जिला प्रशासन की ओर से भी अपनी रिपोर्ट में इन चार कंपनियों को लेकर असहमति व्यक्त की गयी है। इसके बावजूद सरकार ने इन चार कंपनियों को पीछे के दरवाजे से प्रवेश देने में जुटी है।
सं., संतोष
वार्ता
image