Friday, Apr 26 2024 | Time 14:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में कॉलेज की प्रयोगशाला में विस्फोट, पांच घायल

अगरतला 29 मई (वार्ता) त्रिपुरा में धर्मनगर कॉलेज में मंगलवार को रसायन शास्त्र की प्रयोगशाला में हुए विस्फोट से कम से कम पांच छात्र घायल हो गये।
शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा कि दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल तीन छात्रों को अगरतला सरकारी मेडिकल कॉलेज (एजीएमसी) में भर्ती कराया गया है।
श्री नाथ ने कहा कि दुर्घटना के समय रसायन विज्ञान के छात्र कॉलेज की प्राचार्य सुमन अधिकारी की देखरेख में प्रयोग कर रहे थे। इस दौरान छात्रों द्वारा सल्फ्यूरिक एसिड का अधिक मात्रा में इस्तेमाल करने से विस्फोट हो गया।
रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना में घायल छात्रों की चोटें गंभीर नहीं है उन्हें बेहतर चिकित्सा के लिए मेडिकल कॉलेज में ले आया गया और वरिष्ठ अधिकारी उनका इलाज कर रहे हैं। जबकि दो अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी है।
घायल छात्रों की पहचान पापिया भट्टाचार्जी, सतरूपा दत्ता, राज गुप्ता, सुष्मिता दास और सुनंदा पॉल के रूप में की गई। जबकि सुष्मिता और सुनंदा को प्रारंभिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी है। पापिया भट्टाचार्जी, सतरूपा दत्ता और राज गुप्ता की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें अगरतला में भेजा गया है।
राम, रवि
वार्ता
image