Friday, Apr 26 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दूरदर्शन केंद्रों को जल्द ही उन्नत बनाया जायेगा : सूर्यप्रकाश

देहरादून, 14 जून (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून, झारखण्ड के रांची और छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित दूरदर्शन केंद्रों को जल्द ही उन्नत बनाया जाएगा ताकि इन केंद्रों से 24 घण्टे का प्रसारण शुरू किया जा सके।
प्रसार भारती के अध्यक्ष डॉ. ए. सूर्य प्रकाश ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
गुरुवार देर शाम देहरादून पहुंचे श्री सूर्य प्रकाश ने प्रसार भारती भवन में रेडियो और दूरदर्शन के अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि उत्तराखंड राज्य के विकास में दोनों माध्यमों को आगे बढ़कर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि दूरदर्शन और आकाशवाणी जागरुक लोक सेवा प्रसारक की भूमिका अदा कर रहा है। इसके लिए दोनों माध्यमों को प्रभावी रूप से काम करना होगा।
उन्होंने कहा कि देहरादून, रायपुर और रांची दूरदर्शन केंद्रों को जल्द ही उन्नत बनाया जाएगा ताकि इन केंद्रों से 24 घंटे का प्रसारण सुनिश्चित किया जा सके और उत्तराखंड, झारखंड और छत्तीसगढ़ राज्यों की जनता इसका अधिक से अधिक लाभ ले सके। उन्होंने दूरदर्शन और आकाशवाणी केंद्रों से अधिक न्यूज बुलेटिन प्रसारित करने को भी कहा।
प्रसार भारती के अध्यक्ष ने कहा कि रेडियो और दूरदर्शन को केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार की जनोपयोगी और कल्याणकारी योजनाओं का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार करना है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि उत्तराखंड में संस्कृत को द्वितीय राज्य भाषा प्राप्त है अतः संस्कृत भाषा के कार्यक्रमों को भी स्थान दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रदेश से डी डी न्यूज के कार्यक्रम वार्तावली के लिए भी योगदान लिया जाएगा।
इससे पहले दूरदर्शन के केंद्राध्यक्ष और कार्यक्रम प्रमुख डॉ. सुभाष चन्द्र थलेडी ने डा. सूर्य प्रकाश का स्वागत करते हुए दूरदर्शन देहरादून के कार्यक्रमों के बारे में अवगत कराया।
इससे पहले प्रसार भारती के अध्यक्ष ने दूरदर्शन परिसर में रुद्राक्ष का पौधा भी लगाया। इस मौके पर दूरदर्शन और आकाशवाणी के कार्यक्रम, तकनीकी, समाचार और प्रशासन शाखा के वरिष्ठ अधिकारी रामेंद्र सिंह, राघवेश पांडे, विकास ध्यानी, भूपाल सिंह, शिवराम सिंह रावत,अनिल भारती,दीपेंद्र सिवाच आदि उपस्थित रहे।
सं, रवि
वार्ता
image