Friday, Apr 26 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिता की गिरफ्तारी राजनीतिक प्रतिशोध: कार्ति चिदम्बरम

चेन्नई 21 अगस्त (वार्ता) पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम की आईएनएक्स मीडिया निवेश मामले में गिरफ्तारी को उनके बेटे एवं लाेकसभा सांसद कार्ति चिदम्बरम ने राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है।
यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री कार्ति ने कहा कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की गई यह गिरफ्तारी कुछ और नहीं बल्कि एक राजनीतिक प्रतिशोध है। उन्होंने कहा, “ यह किसी को संतुष्ट करने के लिए किया गया है।”
श्री कार्ति ने कहा कि वर्ष 2008 में दायर किए गए मुकदमे में उनके पिता के खिलाफ कोई आरोप-पत्र नहीं था और उनका नाम प्राथमिकी में भी नहीं था। श्री चिदम्बरम के बेटे ने कहा, “ हमारे घर पर चार बार छापेमारी की गई।”
श्री कार्ति ने कहा कि वह समन भेजे जाने पर 20 से अधिक बार पेश हो चुके हैं। प्रत्येक बार 10 से 12 घंटे के लिए। उन्होंने कहा कि वह 12 दिनों तक सीबीआई की हिरासत में भी रह चुके हैं। इसका मतलब कोई मामला नहीं है।
कार्ति चिदम्बरम अपने पिता की शिवगंगा लोकसभा सीट से सांसद हैं, उन्होंने कहा कि उनके पिता की गिरफ्तारी देश के अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए की गई है।
श्री कार्ति ने कहा कि उनके पिता कानून से भागे नहीं थे बल्कि वह उच्चतम न्यायालय के समक्ष पेश किए जाने वाले दस्तावेज तैयार कर रहे थे।
इससे पहले पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आईएनएक्स मीडिया निवेश मामले में आज देर रात गिरफ्तार कर लिया और इसके साथ ही उनकी जांच एजेंसी के साथ मंगलवार से जारी लुकाछिपी समाप्त हो गयी।
सीबीआई प्रवक्ता ने यहां बताया कि श्री चिदम्बरम को एक सक्षम अदालत की ओर से जारी गिरफ्तारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। इस बीच सूत्रों ने बताया कि उन्हें आज रात सीबीआई मुख्यालय में ही रखा जायेगा और कल निचली अदालत में पेश किया जायेगा।
सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की गिरफ्तारी से मंगलवार से बच रहे श्री चिदम्बरम आज रात करीब आठ बजे अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि आईएनएक्स मीडिया निवेश मामले में उनके या उनके परिवार के किसी अन्य सदस्य के खिलाफ कोई आरोप पत्र दायर नहीं है। वह कानून से भाग नहीं रहे, बल्कि संरक्षण मांग रहे हैं।
इसके बाद वह सीधे अपने आवास पर गये, जिसके पश्चात् सीबीआई अधिकारियों की एक टीम वहां पहुंच गयी। आवास के गेट बंद होने के कारण सीबीआई के अधिकारी दीवार फांदकर अंदर गये। पुलिस की एक टीम पिछले दरवाजे से घर के अंदर गयी। बाद में आवास का गेट खोल दिया गया। करीब दो घंटे की जद्दोजहद के बाद सीबीआई टीम ने उन्हें अपने साथ मुख्यालय ले गयी। इस दौरान उनके आवास पर कांग्रेस के नेता एवं वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे।
रवि
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image