Friday, Apr 26 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


माणिक सरकार ने कार्यकर्ताओं से भाजपा सरकार का विरोध करने की अपील की

अगरतला, 29 अगस्त (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) के पोलित ब्यूरो सदस्य और पूर्व मुख्य मंत्री माणिक सरकार ने गुरूवार को पार्टी की युवा शाखा से राज्य में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार के कुशासन और सरकार की दमनकारी नीतियों का विरोध करने का आह्वान किया है।
श्री सरकार ने भाजपा सरकार की आलोचना करते हुये कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने लोगों से लोक-लुभावन वादे किए और लोगों ने उन पर भरोसा कर वोट दे दिया लेकिन कुछ महीनों में ही सारे वादे झूठे सामने आ गए। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार लोगों के अधिकार छीनकर उनका दमन कर रही है।

उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि 50 प्रतिशत से भी कम वोट हासिल करने के बाद भाजपा और उनके सहयोगियों ने केंद्र में अपनी सरकार बनाई। उन्होंने कहा कि अगर आप विरोध करेंगे तो लोगों पर अत्याचार करने वालों को पीछे हटना पड़ेगा। आयुध फैक्टरी के कर्मचारियों ने हाल ही आंदोलन किया था इस पर सरकार मजबूर हो कर पांच दिन के भीतर उनकी मांग मानने को मजबूर हो गई थी।
उन्होंने कहा कि हम पूंजीवाद, समाजवाद और शोषण की बात करते हैं लेकिन शायद ही इसका कोई असर दिखता है। अब समय आ गया है कि इस संकट में लोगों के साथ खड़े हो कर उनकी मदद की जाय। उन्होंने कहा कि वह किसी पर संदेह नहीं कर रहे है लेकिन बहुत से लोग धमकी और डर के कारण भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं लेकिन जब आप उनसे अकेले में विनम्र तरीके से बात करेंगे तो वह सच स्वीकार करेंगे।
स़ जितेन्द्र
वार्ता
image