Friday, Apr 26 2024 | Time 17:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा को अनुच्छेद 370 हटाने का लाभ नहीं मिलेगा: खड़गे

भाजपा को अनुच्छेद 370 हटाने का लाभ नहीं मिलेगा: खड़गे

कलबुर्गी 19 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम. मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को यहां कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में “अाश्चर्यजनक परिणाम’ सामने आयेंगे और जहां पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट हमले से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लोकसभा चुनाव में इसका लाभ मिला था वहीं जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को हटाये जाने का फायदा उसे विधानसभा चुनाव में भाजपा को इसका लाभ नहीं मिलेगा।

श्री खड़गे ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के दूसरी बार सत्ता में आने के बाद पूरे देश में कुल छह लाख 83 हजार 317 कंपनियां बंद हो गयी हैं और अकेले महाराष्ट्र में एक लाख 42 हजार से अधिक कंपनियां बंद हो गयी हैं। उन्होंने कहा, “ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ किसान अपनी पीड़ा व्यक्त कर चुके हैं।” उन्होंने कहा कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पाटी सहयोगी सांप्रदायिक भाजपा का सामना करेगी अौर निश्चित ही “आश्चर्यजनक परिणाम’ सामने आयेंगे।

श्री खड़गे ने अपने चुनाव अभियान के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा, “श्री मोदी बेमतलब बात करते हैं। महाराष्ट्र चुनाव अभियान में श्री मोदी ने यह घोषणा कि वह पाकिस्तान को एक बूंद पानी नहीं देंगे। उनके उस बयान का क्या हुआ यह इस चुनाव के लिए एक प्रसांगिक है। ”

उन्होंने कहा अब मतदाता बहुत चालाक है और वे निश्चित तौर पर हमें न्याय करेंगे।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि श्री मोदी हर जगह जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने की बात करते हैं लेकिन यह नहीं जिक्र करते कि भाजपा ने महाराष्ट्र में विकास कार्यों के लिए क्या किया। उन्होंने कहा भाजपा ने अपने विकास योजना को पीछे छोड़ दिया है जिसे वे 2014 से दावा किया करते थे जिस पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और वे इसी कारण हमें जितायेंगे।

उप्रेती टंडन

वार्ता

image