Friday, Apr 26 2024 | Time 15:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु विस उपचुनाव के लिए प्रचार समाप्त

चेन्नई, 19 अक्टूबर (वार्ता) तमिलनाडु में 21 अक्टूबर को विकरावंडी और ननगुनेरी विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार शनिवार शाम छह बजे समाप्त हो गया।
सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के सह-समन्वयक एवं मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी और समन्वयक एवं उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेलवम, द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन, नाम तमिझर काच्चि नेता सीमैन, अन्नाद्रमुक की सहयोगी एवं डीएमडीके के संस्थापक विजयकांत ने अपनी-अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में धुंआधार प्रचार किया और मतदाताओं से अपने पक्ष में वोट देने की अपील की।
विकरावंडी सीट द्रमुक विधायक के रतमणि का गत जून में निधन हो जाने के कारण रिक्त थी। इसके अलावा ननगुनेरी के विधायक एच वसंत कुमार के लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दिये जाने के कारण यहां उपचुनाव कराये जा रहे हैं।
विकरावंडी आैर ननगुनेरी विधानसभा उपचुनाव के लिए क्रमश: 23 तथा 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। विकरावंडी में अन्नाद्रमुक के एम आर मुतमिझसेलवन और द्रमुक के एन पुगाजेन्डी के बीच सीधी भिड़ंत हैं जबकि ननगुनेरी में अन्नाद्रमुक के वी नारायणन तथा द्रमुक के सहयोगी कांग्रेस के रूबी आर मनोहर एक दूसरे को टक्कर दे रहे हैं।
चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि दोनों विधानसभा क्षेत्रों में कड़े सुरक्षा इंतजामों के तहत अर्द्धसैनिक बलों की छह कंपनियां तैनात की गयी है।
प्रशासन ने चुनाव उम्मीदवारों के प्रचार के लिए आये बाहरी लोगों को लौट जाने के लिए कहा गया है। अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि वे सुनिश्चित करें कि चुनाव प्रचार की समाप्ति के बाद होटलों अथवा मैरिज हॉलों में कोई बाहरी व्यक्ति न ठहरें।
उपचुनाव की मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।
टंडन.श्रवण
वार्ता
image