Friday, Apr 26 2024 | Time 18:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हरीश रावत कर रहे हैं सीबीआई की छवि को धूमिल: अंसारी

हल्द्वानी 29 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के हल्द्वानी में विराट हिन्दुस्तान संगम के राष्ट्रीय महासचिव जहीर आलम अंसारी ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत केन्द्रीय जांच ब्यूरो की कार्यवाही को गलत ठहराकर जनता से सहानुभूति बटोरने का काम कर रहे है और केन्द्रीय जांच एंजेंसी की छवि को धूमिल कर रहे हैं।
श्री अंसार ने कहा स्टिंग मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा मामला दर्ज करने के बाद श्री रावत सीबीआई की कार्यवाही को गलत ठहराकर सहानुभूति बटोरने के साथ-साथ केन्द्रीय जांच एजेंसी की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि श्री रावत एक सुनियोजित षड़यंत्र के तहत पद में रहते हुए उनके द्वारा किये गये गैर कानूनी मामलों को उजागर न होने देने के लिए ऐसा कर रहे हैं।
श्री अंसारी ने राज्य की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत तथा नैनीताल उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल को लिखे। उन्होंने अपने पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री पर मुख्यमंत्री पद का दुरुपयोग करते हुए अदालत से दोष सिद्ध अपराधियों को संरक्षण देने का भी गम्भीर आरोप लगाया है।
उन्होंने मंगलवार को यूनीवार्ता से साझा किये पत्र में श्री हरीश रावत पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश,अल्मोड़ा की अदालत से हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा पाए पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष को अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में पैरोल देने के बाद सजा की अवधि को माफ कर रिहा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि इस रिहाई की ज्यादा चर्चा न हो इसके लिए उनके मुख्यमंत्रित्काल में 58 अन्य कैदियों को भी सूचीबद्ध कर रिहा किया गया था।
उन्होंने राज्य सरकार से इस मामले में कार्यवाही करने का अनुरोध किया। उन्होंने यह भी दावा किया कि एक अन्य मामले में नैनीताल जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष तथा नगर पालिका परिषद हल्द्वानी-काठगोदाम के अध्यक्ष रहे एक अन्य व्यक्ति को लाभ दिलाने के लिए हरीश रावत के नेतृत्व वाली सरकार ने पहले अदालत में अपराध वापसी का पत्र प्रस्तुत किया जिसे अपीलीय अदालत द्वारा रद्द किये जाने के बाद अपीलीय अदालत के आदेश को उच्च न्यायालय नैनीताल में चुनौती दी गयी।
सं. उप्रेती
वार्ता
image